Monday, 24 June 2024

जूता व्यापारियों के घर IT की रेड, मिली अकूत संपत्ति, गिनती अब भी जारी…

Up News :  उत्तर प्रदेश से एक बड़ी खबर सामने आई है। खबर है कि उत्तर प्रदेश के आगरा (Agra)…

जूता व्यापारियों के घर IT की रेड, मिली अकूत संपत्ति, गिनती अब भी जारी…

Up News :  उत्तर प्रदेश से एक बड़ी खबर सामने आई है। खबर है कि उत्तर प्रदेश के आगरा (Agra) में इनकम टैक्स विभाग (Income Tax Department) ने बड़ी कार्रवाई की है। दरअसल तीन जूता व्यापरियों पर IT ने रेड मारी है। इस छापेमारी में IT विभाग को जूता व्यापारियों के पास से आकूत संपत्ति बरामद हुई है। बता दें कि अभी तक 40 करोड़ की नकदी मिली है, बाकी कैश की गिनती की जा रही है।

Up News

तीन जूता व्यापारियों के घर छापेमारी

मिली जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के जूता व्यवसायी के घर छापेमारी के दौरान नोटों का ढेर मिला है, इनमें 500 के नोट ज्यादा देखे गए है। यहां कैश कितना है, इसकी अभी गिनती हो रही है। नोट गिनने की जिम्मेदारी आयकर विभाग ने बैंक के अफसरों और कर्मचारियों को सौंपी है।

Agra: जूता व्यापारी के घर में 40 करोड़... नोटों का अंबार देख हैरान रह गए अफसर, बढ़ सकता है आंकड़ा

 

छापेमारी में करोड़ों रुपये हुए बरामद

बताया जा रहा है अभी तक IT विभाग ने 40 करोड़ की गिनती कर ली है। जिनका कोई हिसाब-किताब नहीं है। बाकी राशि को गिना अभी गिना जा रहा है। इतनी भारी मात्रा में मिले नोट गिनते गिनते अधिकारी और कर्मचारी थक चुके है। इनकम टैक्स विभाग को टैक्स में हेराफेरी करने और आय से ज्यादा संपत्ति होने का शक था। जिसके बाद आयकर विभाग को खबर मिलते ही टीम ने तीन जूता व्यापारियों के ठिकानों पर छापेमारी कर डाली। हालांकि अभी विभागीय अधिकारी इस मामले में बोलने से बच रहे हैं।

Up News

IT कानपुर सहित 20 ठिकानों पर मारा था छापा,

आपको बता चले आयकर विभाग ने इससे पहले कानपुर में ताबड़तोड़ छापेमारी की थी। विभाग ने यहां बंशीधर तंबाकू कंपनी पर रेड मारी थी। इस कंपनी ने कानपुर के अलावा मुंबई, दिल्ली, गुजरात में भी कारोबार फैला रखा था। इसी को लेकर सूचना के बाद करीब 20 जगहों पर छापेमारी की गई। खबरों के मुताबिक इस तंबाकू कंपनी ने कागजों में अपना टर्नओवर करीब 20 से 25 करोड़ दिखाया, लेकिन जब जांच की गई तो पता चला कि कंपनी का करीब 100-150 करोड़ के आसपास टर्नओवर है। बता दें कि 29 फरवरी 2024 को विभाग ने ये छापेमारी की थी। कंपनी के मालिक ने दिल्ली में भी घर बना रखा था। दिल्ली में जब आयकर अफसर पहुंचे तो वहां 60 करोड़ की कीमत से ज्यादा की कारें मिलीं थीं। इसमें 16 करोड़ की रॉल्स-रॉयस फैंटम (Rolls-Royce Phantom) भी थी। Up News

ग्रेटर नोएडा में चिलचिलाती गर्मी में प्यास बुझा रहे हैं मिट्टी के घड़े

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

Related Post