Monday, 17 June 2024

सुपर ठग निकला उत्तर प्रदेश का पत्रकार, सौ करोड़ रूपए की ठगी

UP News : आपने बिल्कुल ठीक सुना है। उत्तर प्रदेश का एक पत्रकार उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि देश भर…

सुपर ठग निकला उत्तर प्रदेश का पत्रकार, सौ करोड़ रूपए की ठगी

UP News : आपने बिल्कुल ठीक सुना है। उत्तर प्रदेश का एक पत्रकार उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि देश भर का सुपर ठग निकला। उत्तर प्रदेश के एक युवक ने अपने नाम के आगे ही पत्रकार शब्द लगा रखा था। यह युवक उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले का रहने वाला है। उत्तर प्रदेश के इस पत्रकार ने अपने एक दर्जन साथियों के साथ मिलकर सौ करोड़ रूपए से भी अधिक की ठगी कर डाली ।

कौन है सुपर ठग पत्रकार

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी शहर की अभयनगर कालोनी के रहने वाले युवक का नाम अभिषेक उर्फ पत्रकार है। यह पत्रकार फर्जी पत्रकार है और इसने समाज में अपना रूतबा बढ़ाने के लिए बाकायदा अपने नाम के आगे पत्रकार शब्द लगा रखा है। इस फर्जी पत्रकार तथा इसके आधा दर्जन साथियों को उत्तर प्रदेश पुलिस की एसटीएफ ने सौ करोड़ रूपये से अधिक की ऑनलाइन ठगी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। सौ करोड़ रूपए की ठगी का यह मामला पूरे उत्तर प्रदेश में चर्चा का विषय बना हुआ है।

UP News

क्या है पूरा मामला ?

उत्तर प्रदेश पुलिस के मुखिया DGP प्रशांत कुमार ने बताया है कि उत्त प्रदेश की यूपी एसटीएफ ने विदेशी हैकरों से मिलकर ऑनलाइन गैंबलिंग के नाम पर सौ करोड़ की ऑन लाइन ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। गिरोह के सरगना समेत छह जालसाजों को बाराबंकी से गिरफ्तार करने के बाद शहर कोतवाली में उनसे कई घंटे सघन पूछताछ हुई। इनके पास से 58 सिम, पांच प्री एक्टिवेटेड सिम, फर्जी आधार कार्ड व दो वाहन बरामद हुए हैं। पूछताछ में पकड़े गए शातिरों ने 100 करोड़ रुपये से अधिक की ऑन लाइन ठगी की बात स्वीकार की है।

UP News

उत्तर प्रदेश पुलिस में सीओ एसटीएफ धर्मेश कुमार शाही ने बताया कि उन्हें लगातार इस बात की सूचना मिल रही थी कि फर्जी काल सेंटर खोलकर, विदेशी हैकरों की सहायता से साइबर ठग ऑन लाइन ठगी का खेल कर रहे हैं। धंधेबाज एसीएस-मार्केट के माध्यम से फर्जी टेलीग्राम आईडी प्राप्त कर ऑनलाइन गैम्बलिंग गेम तैयार कर लोगों से करोड़ों की ठगी कर रहे हैं। शनिवार को बिहार के मोतीहारी जिले के अजगरी, थाना पकड़ी दयाल निवासी धीरज कुमार सिंह, लखनऊ के इंदिरानगर निवासी तरुण पुरुषोत्म गावरी, बाराबंकी शहर के अभयनगर निवासी अभिषेक उर्फ पत्रकार, पीरबटावन मोहल्ला के रशीद खान, असेनी सफेदाबाद निवासी अमन यादव को गिरफ्तार किया गया है। इनके टेलीग्राम व व्हाट्स एप चैट नऊ में सैंकड़ों खातों के लेनदेन के चैट व खातों के फोटोग्राफ मिले। पकड़े गए लोगों के खिलाफ शहर कोतवाली में केस दर्ज हुआ है। ठगी में शामिल विदेशी हैकरों को पड़ने के लिए एसटीएफ इंटरपोल की मदद ले गया सकती है।

उत्तर प्रदेश में अनूठी पहल, गायों के बनेंगे आधार कार्ड

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post