Saturday, 18 May 2024

सरिया चोर निकले उत्तर प्रदेश के मीडिया इंफ्लुएंसर

UP News :  उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले से एक अनोखी खबर आई है। खबर यह है कि उत्तर प्रदेश…

सरिया चोर निकले उत्तर प्रदेश के मीडिया इंफ्लुएंसर

UP News :  उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले से एक अनोखी खबर आई है। खबर यह है कि उत्तर प्रदेश ही नहीं देश भर में मीडिया इंफ्लुएंसर के तौर पर चर्चित दो युवक वास्तव में सरिया चोर निकले उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले की पुलिस ने दोनों मीडिया इंफ्लुएंसर को उनके एक साथी के साथ सरिया चोरी करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। यह मामला पूरे उत्तर प्रदेश में चर्चा का विषय बन गया है।

UP News

क्या है पूरा मामला

यह मामला उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले से जुड़ा हुआ है। बहराइच में उत्तर प्रदेश पुलिस ने तीन युवकों को गिरफ्तार किया है। उत्तर प्रदेश पुलिस के प्रवक्ता के अनुसार उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भारत सरकार की महत्वाकांक्षी ‘जल जीवन मिशन परियोजना’ के अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्रों में हर घर पानी पहुंचाने के लिए बड़े पैमाने पर पानी की टंकियां बनाई जा रही हैं। इस काम के लिए जिले के थाना रिसिया क्षेत्र के बलिदान पुरवा में GVR कंपनी ने अपना गोदाम बनाया हुआ है। यहां पर भारी तादात में सरिया और पाइप रखा हुआ है। बीते कुछ दिनों से कंपनी के मैनेजर नवीन रेड्डी को गोदाम से सरिया चोरी किए जाने की शिकायत मिल रही थी। जिस पर उन्होंने गोदाम की सुरक्षा के लिए लगाए गए सुरक्षाकर्मी बबलू व कमलेश समेत कुल पांच लोगों के विरुद्ध थाने में तहरीर दी। जिसके बाद हरकत में आई पुलिस ने तहरीर के आधार पर छापा मारकर इलाके में इंस्टाग्राम पर रील बनाने के लिए पूरे उत्तर प्रदेश में मशहूर दो इंस्टाग्राम इंफ्लुएंसर- साहिल उर्फ सूफियान व फरहान समेत दुकानदार फिरोज को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही उनके पास से 45 क्विंटल सरिया लदी ट्रैक्टर-ट्रॉली भी बरामद कर ली। उत्तर प्रदेश पुलिस के प्रवक्ता ने यह भी बताया कि गोदाम के दोनों चौकीदार बबलू और कमलेश पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ सके। उनकी सरगर्मी से तलाश की जा रही है। पकड़े गए सूफियान व फरहान इंस्टाग्राम पर काफी मशहूर हैं। वे कॉमेडी रील बनाते हैं, जिन्हें मिलियन में व्यूज मिले हैं। इंस्टाग्राम पर उनके लाखों फॉलोअर्स हैं।

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के रिसिया थाने के प्रभारी प्रदीप सिंह ने बताया कि GVR इंफ्राटेक कंपनी के बलिदान पुरवा स्थित गोदाम से पिछले कई महीनों से सरिया चोरी कर गोदाम के ही बगल स्थित आरोपी फिरोज की दुकान पर बेची जा रही थी। इस दुकान का मालिक फिरोज अपने दो अन्य सहयोगियों इंस्टाग्राम इंफ्लुएंसर साहिल और सूफियान के साथ मिलकर चोरी की सरिया को खरीद लेता था। कंपनी के मैनेजर नवीन रेड्डी को इसकी भनक तब लगी जब उन्होंने सीसीटीवी कैमरे को खंगाला। पता चला की गोदाम के चौकीदार बबलू व कमलेश चोरी के दौरान कैमरे को कुछ देर के लिए बंद कर देते थे। इस पर जब मैनेजर नवीन ने अपने चौकीदारों के साथ सख्ती की तो वो लोग वहां से फरार हो गए और बाहर से मामले को मैनेज करने लगे।

जिसके बाद मैनेजर नवीन रेड्डी ने रिसिया पुलिस को सूचना दी और फिर पुलिस ने इस मामले में शामिल दुकानदार फिरोज और उसके सहयोगी इंस्टाग्राम इंफ्लुएंसर साहिल तथा सूफियान को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से 45 क्विंटल सरिया, ट्रैक्टर ट्रॉली के साथ बरामद कर ली गई है। वहीं, घटना में शामिल गोदाम के चौकीदार बबलू और कमलेश की तलाश की जा रही है।

यह पूरा मामला उत्तर प्रदेश में चर्चा का विषय बना हुआ है। पकड़े गए इंफ्लुएंसर को लेकर तरह-तरह की टिप्पणियां सोशल मीडिया पर की जा रही हैं।

बड़ी खबर : गाजीपुर में बड़ा हादसा, कई लोगों की गई जान

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post