Saturday, 18 May 2024

मेडिकल छात्रा की गोली मारकर हत्या के बाद फैंका शव, सपा ने यूपी सरकार को घेरा

UP News : उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी की ANM की छात्रा का शव मिलने से सनसनी…

मेडिकल छात्रा की गोली मारकर हत्या के बाद फैंका शव, सपा ने यूपी सरकार को घेरा

UP News : उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी की ANM की छात्रा का शव मिलने से सनसनी फैल गई है। छात्रा के साथ दुष्कर्म की आशंका जताई जा रही है। छात्रा का शव गुरुवार देर शाम वैदपुरा इलाके में सोनई पुल के पास बरामद हुआ है। वह कॉलेज की ड्रेस में थी। राहगीरों ने शव को देखा तो पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

UP News

जब इस मामले की जानकारी मेडिकल यूनिवर्सिटी के दूसरे छात्रों को हुई तो वहां बवाल हो गया। छात्र हंगामा करने लगे और धरने पर बैठ गए। मौके पर पहुंचे अधिकारी छात्रों को समझाते रहे लेकिन गुस्साए छात्र दोषियों की जल्द ही गिरफ्तारी की मांग पर अड़े रहे। इस मामले में अब सपा मुखिया अखिलेश यादव ने भी प्रतिक्रिया दी है।

क्या है मामला

आपको बता दें कि इटावा जिले के वैदपुरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत सोनई पुल के पास से मेडिकल एक 20 वर्षीय छात्रा का शव बरामद हुआ था। बताया जा रहा है कि मृतका का 2023 में मेडिकल यूनिवर्सिटी में एडमिशन हुआ था और यह प्रथम वर्ष की छात्रा थी। वह औरैया जनपद के कुदरकोट की रहने वाली थी। छात्रा का शव विश्वविद्यालय से करीब आठ किमी दूर सोनई गांव में सेंगुर नदी पुल के पास इटावा-मैनपुरी मार्ग पर मिला है। शव खून से लथपथ था और गर्दन पर गोली लगने का निशान था। यह घटना आग की तरह पूरे क्षेत्र में फैल गई जिसके बाद सैफई मेडिकल के छात्र धरने पर बैठ गए है। घटना की जानकारी पर एसएसपी समेत पुलिस अधिकारी पोस्टमार्टम हाउस पर पहुंचे।

अखिलेश ने प्रदेश सरकार पर साधा निशाना

इस मामले को लेकर समजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी है। अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X (पहले ट्विटर) पर लिखा है, कि “सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में संदिग्ध परिस्थितियों में हुई छात्रा की मौत अत्यंत गंभीर विषय है। ये है प्रदेश में भाजपा के समय अपराध के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की घोषित नीति के जीरो हो जाने का एक और बेहद दुखद उदाहरण है।

सहेली को फोन देकर चली गई थी छात्रा

एसएसपी संजय कुमार वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया, सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी की एएनएम प्रथम वर्ष की छात्रा का शव मदर डेयरी के पास बरामद हुआ है। अभी किसी बात की संभावना नहीं जताई जा सकती कि दुष्कर्म हुआ है या नहीं लेकिन ऐसा प्रतीत हो रहा है कि शव लाकर फेंका गया है। उन्होंने बताया कि दोपहर में अपनी एक सहेली को मोबाइल फोन देकर वह कहीं गई थी। शाम को सड़क किनारे छात्रा का शव बरामद हुआ है।

प्रेम प्रसंग में हत्या की आशंका जता रही पुलिस

फिलहाल पुलिस सभी पहलुओं पर जांच पड़ताल कर रही है। पुलिस प्रेम प्रसंग में हत्या की आशंका जता रही है। एक युवक की तलाश में पुलिस टीम को लगाया गया है। पुलिस का कहना है कि ऐसा लगता है गाड़ी से लाकर छात्रा को फेंका गया है। इस मामले में प्रेम प्रसंग का एंगल भी सामने आ रहा है। फिलहाल जांच के लिए सर्विलांस और एसओजी की टीम लगी हुई है। जल्द ही इस मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।

जेल से सोशल मीडिया पर लाइव आया आरोपी, बोला-‘मैं स्वर्ग के ले रहा मजे’

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post