Saturday, 29 June 2024

मजदूरों-किसानों के खातों से अचानक गायब हुए पैसे, बैंक जाकर किया विरोध

UP News : उत्तर प्रदेश के बांदा से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। खबर है कि उत्तर प्रदेश…

मजदूरों-किसानों के खातों से अचानक गायब हुए पैसे, बैंक जाकर किया विरोध

UP News : उत्तर प्रदेश के बांदा से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। खबर है कि उत्तर प्रदेश के बांदा में एक बैंक में ग्रामीणों, किसानों व मजदूरों ने हंगामा खड़ा कर दिया। दरअसल इन सभी के खातों में लोन का पैसा, किसान सम्मान निधि और पेंशन और मजूदरी का पैसा अचनाक गायब हो गया। बताया जा रहा है बैंककर्मियों ने फर्जी तरीके से इन लोगों का पैसा निकाल लिया है।

UP News

आपको बता दें कि जिन मजदूरों के साथ ऐसा हुआ है उनकी संख्या कम से कम 400 से ज्यादा बताई जा रही है, उन मजदूरों ने बड़े अफसरों से भी इस बारें में शिकायत की है, लेकिन अभी तक इसी लेकर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।

मजदूरों-किसानों के खातों से अचानक पैसा गायब... ग्रामीणों ने हंगामा कर बैंक कर्मियों से मांगी राशि

क्या है पूरा मामला

मिली जानकारी के अनुसार यह पूरा मामला उत्तर प्रदेश के जसपुरा थाना इलाके के गड़रिया गांव का है। यहां रहने वाले सैकड़ों मजदूरों, किसानों के खाते गांव के ही बैंक में हैं। सरकारी योजनाओं का पैसा सीधे उनके खाते में ही आता है। इस बारें में ग्रामीणों का कहना है कि हमारे खाते में जमा पैसा अचानक गायब हो गया। उन गरीबों का कहना है कि उनका पैसा फर्जी तरीके से दूसरे खातों में ट्रांफसर किया गया है। ग्रामीणों ने इसकी ममाले की शिकायत उत्तर प्रदेश के बांदा बैंक मैनेजर के साथ-शाथ बड़े अफसरों से भी की। लेकिन अभी इस मामले में कोई सुनवाई नहीं की गई। जब ग्रामीणों की शिकायत नहीं सुनी गई तो उन्होंने बैंक के बाहर धरना दे दिया और पैसे की मांग करने लगे।

बड़ें अफसरों से की शिकायत

दरअसल इस मामले में सुनवाई नहीं होने पर जल शक्ति राज्य मंत्री रामकेश निषाद से लिखित शिकायत की, जिस पर मंत्री ने तत्काल डीएम, एसपी और बैंक के बड़े अफसरों को तत्काल जांच करने और कार्रवाई के आदेश दिए है। इस घटना के बारे में बांदा बैंक मैनेजर रामराज का कहना है कि आरोप झूठे और निराधार हैं। जिन-जिन का कहना है कि उनके खातों से पैसा निकला है, उन सभी का स्टेटमेंट निकालकर उन्हें दे दिया गया है, पुलिस मामले की जांच कर रही है। UP News

नोएडा में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी, कैसा रहेगा आज का मौसम?

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

Related Post