Monday, 30 September 2024

उत्तर प्रदेश सरकार में बनाया गया नया पद, खास अफसर को कमान

UP News : उत्तर प्रदेश सरकार हर रोज कोई ना कोई नया काम करती है। हाल ही में उत्तर प्रदेश सरकार…

उत्तर प्रदेश सरकार में बनाया गया नया पद, खास अफसर को कमान

UP News : उत्तर प्रदेश सरकार हर रोज कोई ना कोई नया काम करती है। हाल ही में उत्तर प्रदेश सरकार ने सरकारी व्यवस्था में एक नया पद सृजित किया है। उत्तर प्रदेश शासन में बनाए गए नए पद पर प्रदेश के एक खास IAS अधिकारी को तैनात किया गया है। बताया जा रहा है कि आने वाले दिनों में उत्तर प्रदेश सरकार में कुछ और नए पद सृजित किए जाएंगे।

उत्तर प्रदेश में यह बना नया पद

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Government) ने यूपी के मत्स्य विभाग के लिए महानिदेशक मत्स्य का नया पद सृजित किया है। महानिदेशक मत्स्य का पद सृजित होते ही इस पद पर IAS अफसर की तैनाती की गई है। सीनियर IAS अधिकारी के. रविंद्र नायक उत्तर प्रदेश के पहले महानिदेशक मत्स्य बनाए गए हैं। IAS अधिकारी के. रविंद्र नायक को अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। वर्तमान में के. रविंद्र नायक प्रशासनिक सुधार एवं लोक सेवा प्रबंधन विभाग, सचिवालय प्रशासन विभाग, दुग्ध विकास विभाग, मत्स्य विभाग एवं पशुधन विभाग और निदेशक प्रशासनिक सुधार निदेशालय के भी प्रमुख सचिव हैं. अब उन्हें निदेशक महानिदेशक मत्स्य विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

IAS अधिकारी के. रविंद्र नायक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के करीबी अफसरों में गिने जाते हैं। विभिन्न जिलों में जिलाधिकारी और कमिश्नर रहने के साथ ही वह उत्तर प्रदेश के ट्रांसपोर्ट कमिश्नर, उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक भी रहे हैं। ग्राम्य विकास विभाग की भी जिम्मेदारी निभा चुके हैं। इसके बाद सचिवालय प्रशासन की जिम्मेदारी उन्हें सौंपी गई और अब कई विभागों के प्रमुख सचिव का दायित्व सरकार की तरफ से उन्हें सौंपा गया है। UP News

उत्तर प्रदेश के 10 बड़े पूंजीपतियों की हैसियत है बहुत बड़ी

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें। 

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1