Wednesday, 8 May 2024

नवविवाहिता ने लगाई फांसी, गुस्साएं मायके वालों ने फूंका ससुराल, फिर हुआ ये …

UP News : उत्तर प्रदेश में आए दिन बहुओं को दहेज के लिए परेशान करने के मामले सुनने को मिलते…

नवविवाहिता ने लगाई फांसी, गुस्साएं मायके वालों ने फूंका ससुराल, फिर हुआ ये …

UP News : उत्तर प्रदेश में आए दिन बहुओं को दहेज के लिए परेशान करने के मामले सुनने को मिलते रहते हैं। वहीं कई बार यह मामले इतने ज्याद बढ़ जाते हैं कि इसमें लड़कियों को जान भी गवानी पड़ जाती है। इसपर रोक लगाने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से कई कड़ नियम बनाएं गए हैं। लेकिन इसके बाद भी लोगों में लालच इतना बढ़ गया है कि वह इन नियमों को नहीं मानते। इसी कड़ी में एक और दहेज से जुड़ा मामला उत्तर प्रदेश से सामने आया है। जहां एक नवविवाहित लड़की की मौत से हंगामा हो गया। वहीं जब इस मामले की जानकारी मायके पक्ष को लगी तो उन्होंने लड़की के ससुराल में आकर जमकर हंगामा कर दिया। इस दौरान मायके पक्ष ने लड़की के ससुराल में आग लगा दी, जिसमें सास-ससुर की जलने से मौत हो गई। जानकारी के अनुसार यह पूरा मामला उत्तर प्रदेश के प्रयागराज का बताया जा रहा है।

क्या था पूरा मामला ?

मिली जानकारी के अनुसार सोमवार (18 मार्च) को उत्तर प्रदेश , प्रयागराज के मुट्ठीगंज इलाके में एक नवविवाहित का शव फंदे से लटका हुआ मिला। मृतक का नाम अंशिका केसरवानी बताया जा रहा है जो कि उत्तर प्रदेश के धूमनगंज के झलवा की रहने वाली है, जिसकी शादी कुछ समय पहले ही मुट्ठीगंज के व्यापारी अंशु के साथ हुई थी। जैसे ही अंशिका की मौत की जानकारी उसके घरवालों को हुई, तो भारी संख्या में मयाके वाले अंशिका के ससुराल पहुंच गए, जहां दोनों पक्षों में जमकर विवाद हो गया। इस दौरान मृतका के परिजनों ने ससुरालियों पर उसकी बेटे को दहेज के लिए प्रताड़ना करने और उसकी हत्या करने का आरोप लगाया। झगड़े को दौरान मयाके वालों ने सभी ससुराल पक्ष के लोगों को उनके घर में बंद कर आग लगा दी। जिसमें अंशिका के सास-ससुर की मौत हो गई।

UP News

मौके से 5 लोगों का किया रेस्क्यू

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में हुई इस घटना की जानकारी देते हुए डीसीपी दीपक भूकर ने बताया कि पुलिस को रात 11 बजे एक कॉल आई, जिसमें बताया गया कि अंशिका नाम की एक महिला ने आत्महत्या कर ली है। वहीं मौके पर मृतका के मायके और ससुराल पक्ष के दोनों लोग मौजूद है और दोनों में विवाद हो रहा है। यह जानकारी मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची, तो दोनों पक्षों के लोग आपस मे झगड़ा कर रहे थे। इसी दौरान मायके पक्ष के लोगों ने ससुराल पक्ष के घर में आग लगा दी गई। घर में आग लगता देख पुलिस की ओर से त्वरित कार्यवाही की गई और मौके से 5 लोगों का रेस्क्यू करके घर से बाहर निकाला गया घर से दो डेड बॉडी मिली। जिसमें से एक बॉडी मृतका की सास और दूसरी उसके ससुर की थी। इस घटना के बाद मौके पर पुलिस की ओर से फोर्स की तैनाती की गई है, जिससे इलाके में शांति-व्यवस्था कायम रह सकें।

UP News

गुस्साए पति ने अपनी पत्नी को दी ये खौफनाक सजा, सुनकर दहल उठेंगे आप

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post