Saturday, 18 May 2024

पीएम के रोड शो की तैयारियों में जुटी पुलिस, चप्पे-चप्पे पर स्नाइपर तैनात

UP News : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश के कानपुर में रोड शो करने के लिए आ रहे…

पीएम के रोड शो की तैयारियों में जुटी पुलिस, चप्पे-चप्पे पर स्नाइपर तैनात

UP News : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश के कानपुर में रोड शो करने के लिए आ रहे हैं। उनके रोड शो से पहले एसपीजी और उत्तर प्रदेश पुलिस अधिकारियों ने सुरक्षा के इंतजाम पूरे कर लिए हैं। उत्तर प्रदेश पुलिस ने कानपुर के एयरफोर्स स्टेशन से लेकर गुमटी गुरुद्वारा तक का 17 किलोमीटर लंबे सड़क मार्ग को सील कर दिया है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश पुलिस का खुफिया विभाग और आईबी की टीमें नजर रख रही हैं। साथ ही चप्पे-चप्पे पर एंटी स्नाइपर स्क्वायड को तैनात किया गया है। प्रधानमंत्री के आगमन के दो घंटे पहले जी टी रोड पर ट्रैफिक को रोक दिया जाएगा। एसपीजी के साथ उत्तर प्रदेश पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने रोड शो का रिहर्सल किया।

UP News

ऐसा रहेगा पीएम का पूरे दिन का प्लान

आपको बता दें लोकसभा की तारीखों के एलान के बाद कानपुर-बुंदेलखंड में प्रधानमंत्री का यह पहला रोड शो है। राज्य में पड़ रही भीषण गर्मी को देखते हुए, जनसभा की जगह रोड शो की मांग की गई थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार शाम 5.50 बजे चकेरी एयरफोर्स स्टेशन पर उतरेंगे। एयरफोर्स स्टेशन से 5:35 पर कार्यक्रम स्थल गुमटी गुरुद्वारा के लिए रवाना होंगे। जिसके बाद वे 5:50 बजे गुरूद्वारा में मत्थ टेकेंगे, इस दौरान दस मिनट तक गुरुद्वारा में ही रहेंगे। वहीं शाम 6 बजे उनका रोड शो शुरू होगा। कानपुर के अलग-अलग मार्गों से होते हुए एक किलोमीटर लंबा रोड शो कापली के खोआ मंडी तिराहे पर समाप्त हो जाएगा।

5,700 पुलिसकर्मी रहेंगे तैनात

उत्तर प्रदेश पुलिस ने प्रधानमंत्री के रोड शो को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा में 5,700 पुलिसकर्मी और अधिकारी तैनात रहेंगे। दस कंपनी पीएसी, दो कंपनी अर्धसैनिक बल, बाहर से आए 1,600 जवानों को कार्यक्रम स्थल और उसके आसपास तैनात किया गया है। अन्य जिलों से आए 2,800 पुलिस कर्मियों और 2900 स्थानीय पुलिस वालों को भी लगाया गया है। इसमें 12 डीसीपी, 21 एडीसीपी, 31 एसीपी, 200 इंस्पेक्टर, 1700 दारोगा, 4000 जवानों के एसटीएफ और बीडीएस की टीमों को तैनात किया गया है। इसके अलावा पीएम मोदी के रोड शो पर खुफिया विभाग और आईबी की टीमें नजर रखेंगी।

पार्ट टाइम बालक क्या लड़ते, इसीलिए अमेठी छोड़कर भागे ! BJP नेता के बोल

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post