Friday, 18 October 2024

चेकिंग के दौरान पुलिस ने पकड़ा 1.5 करोड़ का गंजा, दो तस्कर गिरफ्तार

UP News : उत्तर प्रदेश के कौशांबी में वाहन चेकिंग के दौरान उत्तर प्रदेश पुलिस को बड़ी सफलता मिली है।…

चेकिंग के दौरान पुलिस ने पकड़ा 1.5 करोड़ का गंजा, दो तस्कर गिरफ्तार

UP News : उत्तर प्रदेश के कौशांबी में वाहन चेकिंग के दौरान उत्तर प्रदेश पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने चेकिंग के दौरान दो तस्करों को डेढ़ क्विंटल गांजे के साथ गिरफ्तार किया है। पड़े गए गांजे की अंतरराष्ट्रीय बाजार में 1.5 करोड़ रुपये कीमत आंकी जा रही है। बताया जा रहा है कि इस गांजे को ओडिशा से अलवर ले जाया जा रहा था। पकड़े गए तस्करों के पास से पुलिस ने 9 बोरी गांजा, एक ट्रक, 3 मोबाइल समेत कुछ कैश बरामद किया।

UP News

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि ट्रक में छुपाकर गांजे को कौशांबी के रास्ते राजस्थान ले जाया जा रहा है। इसके बाद पुलिस ने वाहन चेकिंग शुरू की और एक ट्रक को रोकने का प्रयास किया तो ट्रक चालक ने ट्रक को तेज रफ्तार से दौड़ा दिया। पुलिस ने ट्रक का पीछा किया और दो लोगों को पकड़ लिया। ट्रक की जांच में पुलिस को 9 बोरी गांजे की मिली। जिसकी कीमत डेढ़ करोड़ रुपये बताई जा रही है।

दोनों को भेजा जेल

बता दें कि पकड़े गए आरोपी रुपेश (महाराष्ट्र) और रोशन मुरारी (महाराष्ट्र) के तौर पर हुई है। दोनों गांजा तस्कर मुंबई में रहते हैं। पुलिस ने इन लोगों के पास से एक ट्रक, 3 मोबाइल फोन और 49 हजार रुपये कैश बरामद किया है। लिखा पढ़ी के बाद पुलिस ने दोनों गांजा तस्करों को जेल भेज दिया है।

केस दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस

इस मामले को लेकर एसपी बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि बुधवार को एक सूचना प्राप्त हुई थी। जिसके बाद थाना अध्यक्ष संदीपन घाट तथा उनकी टीम ने जीटी रोड पर बैरियर लगाकर चेकिंग शुरू की। एक संदिग्ध ट्रक को रोका तो उसमें मैंगनीज (लोहे के टुकड़े) भरे हुए थे। जब गहराई से जांच की गई तो बीच में डेढ़ कुंटल गांजा 9 बोरियों में भरा पड़ा मिला। मौके से दो गांजा तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ में उन्होंने बताया कि गांजे को वो ओडिशा से राजस्थान के अलवर ले जा रहे थे। फिलहाल पुलिस ने दोनों तस्करों को जेल भेज दिया है।

नवजात को मुंह में दबाये घूमता रहा कुत्ता, वीडियो बनाने में व्यस्त हुए लोग

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post