Monday, 24 June 2024

मेरे लिए सत्ता की कोई भी वैल्यू नहीं है, सिद्धांत महत्वपूर्ण

UP News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बहुत बड़ी बात कही है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने…

मेरे लिए सत्ता की कोई भी वैल्यू नहीं है, सिद्धांत महत्वपूर्ण

UP News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बहुत बड़ी बात कही है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने साफ-साफ कहा है कि मेरे लिए सत्ता की कोई वैल्यू नहीं है बल्कि मेरे लिए सिद्धांत महत्वपूर्ण है। लोकसभा चुनाव के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को उनके पद से हटा दिया जाएगा। विपक्ष के द्वारा लगातार किए जा रहे प्रचार के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पहली बार इस विषय पर टिप्पणी की है।

क्या बोले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री

आपको पता ही होगा कि विपक्ष के नेता उत्तर प्रदेश को लेकर एक बड़ा प्रचार कर रहे हैं। प्रचार यह है कि लोकसभा चुनाव के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को उनके मुख्यमंत्री पद से हटा दिया जाएगा। इस विषय पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अभी तक खामोश थे। मंगलवार को एक राष्ट्रीय टीवी चैनल के साथ वार्ता करते हुए उत्तर प्रदेश के CM योगी ने इस विषय पर जवाब दिया है। इस विषय पर उत्तर प्रदेश के CM योगी ने कहा है कि यह कोई मुददा नहीं है बल्कि विपक्ष का एक फर्जी प्रोपगेंडा है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि मैं एक योगी हूं और मेरे लिए सत्ता नहीं बल्कि पार्टी के मूल्यों और सिद्धांतों के लिए कार्य करना, जिन मूल्यों और आदर्शों के लिए हम राजनीति और सार्वजनिक जीवन में आए हैं उनके लिए कार्य करना हमारी प्राथमिकता है। केजरीवाल जी ने अपनी सत्ता के लिए अपने सिद्धांतों को तिलांजलि दी है। जहां सिद्धांतों की बात आएगी, 1 जन्म में नहीं 100 जन्म में हम उस सत्ता को ठुकराएंगे। नेशन फर्स्ट की जो हमारी थ्योरी है, पार्टी का सिद्धांत है, पार्टी के मूल्यों और सिद्धांतों के लिए हम कार्य करेंगे। उन मूल्यों के लिए किसी भी हद तक जाकर समर्पित भाव के साथ कार्य करेंगे।

NDA जाएगा 400 पार

इसी वार्ता के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चुनाव के नतीजों पर भी खुलकर बात की। उत्तर प्रदेश के CM योगी ने 400 पार नारे के सवाल पर कहा कि विश्वास नहीं बल्कि यह होना है। यह देश का मंत्र बन चुका है। उत्तर, दक्षिण, पूरब, पश्चिम पूरे देश में हर तबके के द्वारा, हर समुदाय के द्वारा इस नारे को अपने जीवन का हिस्सा बनाकर मोदी जी की लोकप्रियता, 10 वर्षों में उनके द्वारा किए गए कार्य, इन सबको ध्यान में रखकर, विरासत भी विकास भी, सुरक्षा भी सम्मान भी, स्थानीय स्तर पर विकास भी और गरीब कल्याण भी, इन सबको ध्यान में रखते हुए जनता जनार्दन इस नारे को हकीकत में बदल रही है। उन्होंने कहा कि 4 जून को जब परिणाम आएंगे तो फिर एक बार मोदी सरकार और 400 का इस लक्ष्य को हम एनडीए के साथ हासिल करेंगे।

UP News

एक तरफ उत्तर प्रदेश में 80 में से 80 सीटें जीतने का बीजेपी का दावा और दूसरी तरफ  उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का तंज कि बीजेपी सिर्फ ‘क्योटो’ (वाराणसी) ही जीतेगी, के सवाल पर सीएम योगी ने कहा, ‘चलिए, वो यह तो मान रहे हैं कि काशी हम जीत रहे हैं। इसके बाद वो कहेंगे गोरखपुर, फिर वो कहेंगे मैनपुरी, कन्नौज, आजमगढ़ ये सब जब बीजेपी के हिस्से में हैं और एनडीए के पार्ट हैं तो स्वाभाविक रूप से बीजेपी 80 में से 80 सीटें जीतेगी।’टीवी चैनल से वार्ता करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी सवालों के बेबाकी के साथ जवाब दिए। UP News

सीएम केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका, जमानत बढ़ाने वाली याचिका खारिज

Related Post