Sunday, 19 May 2024

राम मंदिर पर प्रो. रामगोपाल यादव ने दिया ऐसा बयान, खड़ा हो गया बखेड़ा

UP News : उत्तर प्रदेश के अयोध्या में नवनिर्मित श्रीराम मंदिर पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रो. राम गोपाल…

राम मंदिर पर प्रो. रामगोपाल यादव ने दिया ऐसा बयान, खड़ा हो गया बखेड़ा

UP News : उत्तर प्रदेश के अयोध्या में नवनिर्मित श्रीराम मंदिर पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रो. राम गोपाल के एक बयान ने बखेड़ा खड़ा कर दिया है। समाजवादी पार्टी के नेता के इस बयान के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) हमलावर हो गई है। खुद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रो. रामगोपाल यादव के इस बयान को हिंदू विरोधी बताते हुए कड़ी निंदा की है।

प्रो. रामगोपाल ने क्या कहा?

लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण के मतदान के दौरान समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रो. रामगोपाल के एक बयान से बखेडा खड़ा हो गया है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव ने राम मंदिर को लेकर ऐसा विवादित बयान दिया है जिसके बाद बीजेपी उन पर हमलावर है। रामगोपाल यादव ने कहा कि मंदिर तो बेकार है, ऐसे मंदिंर नहीं बनाए जाते हैं।

प्रो. रामगोपाल यादव ने  राम मंदिर के दर्शन को लेकर मीडिया द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि ‘वो मंदिर तो बेकार का है, मंदिर ऐसे बनाए जाते हैं? मंदिर ऐसे नहीं बनते हैं, पुराने मंदिर देख लीजिए दक्षिण से से लेकर उत्तर तक देख लीजिए.. नक्शा ठीक नहीं बना है उसका.वास्तु के लिहाज से ठीक नहीं बनाया गया है।’

योगी बोले हिंदू समाज का अपमान

सपा नेता प्रो. रामगोपाल यादव के विवादित बयान पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि रामगोपाल यादव का बयान हिंदू विरोधी है और उन्होंने रामभक्त हिंदू समाज का अपमान किया है। सीएम ने कहा कि रामगोपाल के बयान से समाजवादी पार्टी की मंशा सामने आ गई है।

‘कब्रिस्तान बनवाना अच्छा था, मंदिर बेकार है’

बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा, ‘कब्रिस्तान बनवाना अच्छा था, मंदिर बेकार है। इनके लिए वो उत्तर प्रदेश अच्छा था जो मुख्तार अंसारी, अबू सलेम, अतीक अहमद और छोटा शकील के लिए जाना जाता था और आज वो यूपी इनके जमाने में अपराध को सैद्धांतिक स्वीकार्यता मिल गई थी.. फिल्में क्या बनती थी यूपी में- जिला गाजियाबाद, लखनऊ सेंट्रल, मिर्जापुर.. यानि पूरी अपराध केंद्रित फिल्में बनती थी, ये अच्छा था.. आज अयोध्या, काशी, कुशीनगर, प्रयाग यहां पर उभरता हुआ यूपी बेकार है. मैं प्रोफेसर रामगोपाल यादव से पूछना चाहूंगा कि सूर्यतिलक हुआ इतना शानदार और साइंटिफिक, वो बेकार था? एक लाख करोड़ का व्यापार तो उस समय हो गया जब मंदिर का उद्घाटन हुई। एयरपोर्ट बन गया अयोध्या में, वो बेकार था।?’

UP News

यूपी में 11 बजे तक संभल में सबसे ज्यादा व बरेली में सबसे कम मतदान

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post