Thursday, 2 May 2024

रामनवमी के मौके पर हुआ रामलला का सूर्य तिलक, दिखा अद्भुत नजारा

UP News : उत्तर प्रदेश के अयोध्या में रामनवमी के मौके पर रामलला का सूर्य की किरणों ने तिलक किया…

रामनवमी के मौके पर हुआ रामलला का सूर्य तिलक, दिखा अद्भुत नजारा

UP News : उत्तर प्रदेश के अयोध्या में रामनवमी के मौके पर रामलला का सूर्य की किरणों ने तिलक किया गया । इस मौके पर रामलला का विशेष श्रृंगार भी किया गया है। आज का यह पर्व अयोध्या समेत न केवल उत्तर प्रदेश में बल्कि पूरे देश के लिए खाफी खास है। क्योंकि राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के बाद यह पहली रामनवमी है। कई सालों बाद यह अद्भुत मौका आया है। इस दौरान रामलला की विशेष पूजा-अर्चना की गई।

500 साल बाद दिखा नजारा

आपको बता दें आज पूरे 500 साल बाद उत्तर प्रदेश के अयोध्या वासियों और देशवासियों को यह खास नजारा देखने को मिल रहा है। इसे और आलौकिक बनाने के लिए श्री राम जन्मभूमी तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने श्री राम के सूर्याभिषेक का खास आयोजन किया है। इस सूर्याभिषेक में प्रभू के माथे पर सूर्ण की किरण से तिलक किया गया। रामनवमी के मौके पर अयोध्या में बुधवार दोपहर 12 बजे भगवान राम का राज्याभिषेक किया गया। इस खास पर्व पर सुबह साढ़े तीन बजे ही रामलला के दर्शन शुरू हो गए थे।

UP News

दृश्य ने मोह लिया सभी का मन

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 500 साल बाद अभिजीत मुहूर्त में रामलला के विग्रह का सूर्याभिषेक किया गया। इस वजह से राम मंदिर में बड़ी संख्या में भक्त पहुंचे हुए हैं। इस अद्भुत नजारे के कई ट्राइल भी किए गए थे। मंगलवार को भी इसका ट्राइल किया गया था। इस सूर्याभिषेक के दौरान तकरीबन 4 से 6 मिनट तक रामलला की मूर्ति के मस्तक पर सूर्य तिलक किया गया। सूर्य की रोशनी रामलला पर इस तरह पड़ीं, मानो भगवान राम को सूर्य तिलक लगाया हो। इस दृश्य ने हर किसी का मन मोह लिया।

रामलला के सूर्य अभिषेक की हो रही भव्य तैयारी, ये 4 मिनट रहेंगे खास

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें। 

Related Post