Monday, 20 May 2024

स्कूल प्रिंसिपल ने की अश्लीलता की हदें पार, वजह जानकर रह जाएंगे दंग

UP News : उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से एक शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक स्कूल…

स्कूल प्रिंसिपल ने की अश्लीलता की हदें पार, वजह जानकर रह जाएंगे दंग

UP News : उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से एक शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक स्कूल प्रिंसिपल पर आरोप लगाए गए हैं कि वो स्कूल की छात्राओं को गलत ढ़ंग से छूता था। पुलिस ने शिकायत दर्ज कर आरोपी प्रिंसिपल के खिलाफ कार्रवाई करनी शुरू कर दी है।

UP News 

स्कूल में छात्र-छात्रा अपना भविष्य बनाने के लिए जाते हैं जहां शिक्षकों और प्रिंसिपल द्वारा उन्हें आगे बढ़ने की प्रेरणा दी जाती है। ताकि वो अपने भविष्य में आगे बढ़कर बेहतर मुकाम हासिल कर सकें। लेकिन क्या हो जब स्कूल जैसे ज्ञान के मंदिर में प्रिंसिपल छात्राओं को गलत ढ़ग से छूकर उन्हें स्कूल ना जाने के लिए बेबस कर दे।

मोबाइल में दिखाता था अश्लील वीडियो

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले से ठीक ऐसा ही एक मामला सामने आया है। जहां एक प्रिंसिपल पर गम्भीर आरोप लगे हैं कि वो स्कूल में छात्राओं को गलत तरीके से छूता था और मोबाइल में अश्लील वीडियो दिखाकर छात्राओं का यौन शोषण करता था। मामले की शिकायत मिलने पर पुलिस ने आरोपी प्रिंसिपल को गिरफ्तार कर पूरे मामले की जांच करनी शुरू कर दी है।

आरोपी छात्राओं को देता था फेल कराने की धमकी

दर्ज की गई शिकायत के अनुसार आरोपी प्रिंसिपल की पहचान प्रताप सिंह के रूप में की गई है। जो छात्राओं को मोबाइल में गंदी-गंदी वीडियो दिखाकर उन्हें गलत ढ़ंग से छूता था। साथ ही अगर छात्राएं इस बारे में किसी से कुछ बताएंगी तो उन्हें परीक्षा में फेल कर देने की धमकी देता था। जिससे 9 से 12 साल की परेशान छात्राओं ने स्कूल जाना बंद कर दिया।

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक का कहना है कि आरोपी प्रिंसिपल को भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं व यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर प्रिंसिपल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

एक और मामला आया सामने UP News

इतना ही नहीं कुछ दिनों पहले ठीक एक ऐसा ही मामला राजस्थान के धोलपुर से भी आया था। जहां सरकारी स्कूल के एक शिक्षक को छात्रा के साथ छेड़छाड़ करने के मामले में सस्पेंड किया गया था। साथ ही निलंबन काल के दौरान मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में उपस्थिति होने के आदेश भी जारी कर दिए गए थे। जिसके बाद आरोपी शिक्षक ने छात्रा के परिजनों से मांफी भी मांगी थी।

पांच बच्चों की महिला को प्यार करना पड़ा महंगा, मिली ऐसी खौफनाक सजा

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post