Sunday, 19 May 2024

उत्तर प्रदेश में सपा ने चला बड़ा दांव, कर डाला बड़ा फैसला

UP News : उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण की वोटिंग से ठीक पहले एक बड़ी खबर सामने आई…

उत्तर प्रदेश में सपा ने चला बड़ा दांव, कर डाला बड़ा फैसला

UP News : उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण की वोटिंग से ठीक पहले एक बड़ी खबर सामने आई है। जहां उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी में बड़ा बदलाव किया है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष को बदल दिया है। उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को उनके पद से हटा दिया है।

UP News

दिल्ली कार्यालय से जारी किया पत्र

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने नरेश उत्तम पटेल जगह श्याम लाल पाल को उत्तर प्रदेश का नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है। राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की ओर से एक पत्र जारी हुआ है, यह दिल्ली कार्यालय से जारी हुआ है। अखिलेश यादव का  पत्र सपा महासचिव रामगोपाल यादव के साथ नरेश उत्तम पटेल औऱ श्याम लाल पाल को भी भेजा गया है। माना जा रहा है कि श्याम लाल पाल के सहारे समाजवादी पार्टी उत्तर प्रदेश के पाल वोट बैंक को साधने का प्रयास कर रही है।

फतेहपुर से चुनाव लड़ रहे है पटेल

नरेश उत्तम पटेल उत्तर प्रदेश की फतेहपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। नरेश उत्तम पटेल सपा मुखिया का करीबी भी माना जाता है। कहा जा रहा है कि उनका पूरा फोकस चुनाव अभियान पर रहे। जिसको देखते हुए ही अखिलेश यादव ने उनसे जिम्मेदारी लेकर श्याम लाल पाल को उत्तर प्रदेश का नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया है। श्याम लाल पाल की बात करें तो वह समाजवादी पार्टी के प्रदेश महासचिव भी रह चुके हैं। उसके बाद नरेश उत्तम पटेल ने उन्हें प्रदेश कार्यकारिणी में शामिल किया था। बीते साल ही समाजवादी पार्टी ने उन्हें प्रदेश उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी थी।

कौन है श्यामलाल पाल

आपको बता दें कि श्यामलाल पाल प्रयागराज के रहने वाले हैं। श्याम लाल पाल प्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र के आला नगरी मोहिउद्दीनपुर गांव के निवासी हैं। श्यामलाल पाल जन सेवा इंटर कॉलेज मोहिउद्दीनपुर से प्रधानाचार्य के पद से सेवानिवृत हुए थे। बता दें कि श्यामलाल पाल 2007 से समाजवादी पार्टी से जुड़े हैं। सबसे पहले वह पार्टी में प्रदेश सचिव, इसके बाद प्रमुख महासचिव बनाए गए थे। वर्तमान में वह प्रदेश उपाध्यक्ष थे। वर्ष 2007 में अपना दल के टिकट पर प्रतापपुर विधानसभा सीट से चुनाव भी लड़े थे, लेकिन उन्हे हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद वह समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए थे। UP News

Big Breaking : बसपा ने आखिरी वक्त पर बहुबली धनंजय की पत्नी का काटा टिकट

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post