Friday, 27 September 2024

उत्तर प्रदेश में दिख रहा खाकी वर्दी का कमाल, एक-एक कर दिखा रही बहरूपियों का चेहरा

UP News : कई लोगों ने खाकी वर्दी का गलत फायदा उठाना शुरू कर दिया है। ये हाल उत्तर प्रदेश…

उत्तर प्रदेश में दिख रहा खाकी वर्दी का कमाल, एक-एक कर दिखा रही बहरूपियों का चेहरा

UP News : कई लोगों ने खाकी वर्दी का गलत फायदा उठाना शुरू कर दिया है। ये हाल उत्तर प्रदेश के अलावा अन्य प्रदेशों का भी है। कई इलाकों में कुछ फर्जी लोग पुलिस की वर्दी पहनकर रौब झाड़ने निकल पड़ते हैं और लोगों को चूना लगाकर अपनी जीविका चलाते हैं। मासूम लोग भी वर्दी के डर से कुछ कहे बिना चुपचाप से फर्जी लोगों का कहना मान लेते हैं लेकिन अब असली खाकी वर्दी का कमाल दिखना शुरू हो गया है। उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से एक ताजा मामला सामने आया है। दरअसल उत्तर प्रदेश पुलिस ने एक फर्जी महिला पुलिसकर्मी का असली चेहरा सामने लाया है।

फिल्में देखकर बनी फर्जी पुलिस

जब से उत्तर प्रदेश पुलिस को इस बात की भनक लगी है कि कुछ लोग प्रदेश में फर्जी पुलिसकर्मी बनकर रौब झाड़ रहे हैं तब से उत्तर प्रदेश पुलिस ने सख्ती दिखानी शुरू कर दी है। हाल ही में उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से पुलिस ने एक फर्जी महिला पुलिसकर्मी को धर लिया है। महिला की पहचान पूजा के रूप में हुई है जो लोगों को डरा धमकाकर उनसे पैसे वसूला करती थी। पुलिस पूछताछ में पता चला कि महिला फिल्मों और अखबारों में पुलिस का काम देखकर वर्दी पहनने लगी और लोगों पर रौब झाड़ने लगी। पुलिस ने महिला के पास से वर्दी के साथ यूपी पुलिस का बैज बरामद किया है।

लोगों को डराकर वसूलती थी पैसे

इस मामले को लेकर एसपी देहात का कहना है कि, पुलिस वर्दी का गलत इस्तेमाल कर रही महिला के खिलाफ लम्बे समय से शिकायत मिल रही थी कि वो खुद को पुलिसकर्मी बताकर देवबंद क्षेत्र में घूम रही है,  और लोगों को डरा धमकाकर वसूली कर रही है। जिसके बाद पुलिस ने सही मौके का इंतजार कर उसे हिरासत में ले लिया। पुलिस ने बताया कि आरोपी महिला ने पुलिस की वर्दी के साथ चप्पल पहन रखा था और स्थानीय लोगों को बेवकूफ बनाकर उन्हें डरा-धमका रही थी। पुलिस ने लोगों से अनुरोध किया वे ऐसे फर्जी लोगों से सावधान रहें और शक होते ही इसकी जानकारी पुलिस को दें। UP News

फेमस होने के लिए रीलबाज जानबूझकर तोड़ रहे सारी हदें! अब यूपी पुलिस नहीं बैठेगी चुप

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1