Tuesday, 28 May 2024

कार का डोर खोलते ही आई आवाज, तस्करी का तरीका जानकर रह जाएंगे हैरान

UP News : उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले से तोतों की तस्करी का मामला सामने आया है। जहां कुछ लोग…

कार का डोर खोलते ही आई आवाज, तस्करी का तरीका जानकर रह जाएंगे हैरान

UP News : उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले से तोतों की तस्करी का मामला सामने आया है। जहां कुछ लोग पुलिस की नजरों से बच बचाकर तोतों की तस्करी कर रहे थे। पुलिस ने तस्करी करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही तस्करों की कैद से छुड़ाए गए तोतों को पिंजरों से आजाद कर दिया है। फिलहाल पुलिस तस्करों से पूछताछ कर रही है। साथ ही पुलिस तस्करों का इतिहास खंगालने में जुटी हुई है।

UP News

मामला उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले का है। जहां कुछ लोग तोतों की तस्करी कर रहे थे। मामले की जानकारी मिलते ही जांच में जुटी पुलिस ने तोतों की तस्करी करने वाले गिरोह का फंडाफोड़ किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से करीब 315 तोते बरामद कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और सभी तोतों को वन विभाग की टीम को सौंप दिया। जिसके बाद वन विभाग की टीम द्वारा तोतों को जंगल में छोड़ दिया गया है।

315 तोतें हुए बरामद

पुलिस के प्रतिबंधित वन्य जीवों की तस्करी करने वाले आरोपियों के बारे में जानकारी मिली थी। सूचना में पता चला था कि कुछ आरोपी तोतों की तस्करी के लिए स्वार की तरफ आ रहे हैं। मामले की जानकारी मिलने पर स्वार पुलिस ने बिना देर किए चेकिंग करनी शुरू कर दी। चेकिंग के दौरान पुलिस ने एक कार को रोककर उसकी तलाशी ली तो, कार से चहचहाने की आवाज आई। जब पुलिस ने जांच की तो उन्हें कुछ पिंजरों में 315 तोते बुरी तरह से भरे हुए मिले।

मामले को लेकर पुलिस ने क्या कहा?

इस मामले को लेकर रामपुर पुलिस अधीक्षक का कहना है कि स्वार पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक कार को रोककर जांच की। चेकिंग करते हुए पुलिस ने कुछ पिंजरों में 315 तोतों को बुरी तरह से भरे हुए मिले। फिलहाल पुलिस तोतों की तस्करी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार कर पूरे मामले की जांच कर रही है।

प्राइवेट अस्पताल के डॉक्टरों ने की बड़ी लापरवाही, जानकर रह जाएंगे दंग

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post