Sunday, 19 May 2024

बोर्ड परीक्षा में स्कूल टॉपर बनने से चूकी छात्रा ने उठाया खौफनाक कदम

UP News : उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। जहां हाई…

बोर्ड परीक्षा में स्कूल टॉपर बनने से चूकी छात्रा ने उठाया खौफनाक कदम

UP News : उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। जहां हाई स्कूल में पढ़ने वाली एक लड़की ने स्कूल टॉपर न कर पान के चलते सुसाइड कर लिया। इस घटना के बाद से छात्रा के घर में कोहराम मच गया है। वहीं इस मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस को बिना सूचित किए परिजनों ने छात्रा के शव का अंतिम संस्कार भी कर दिया। मिली जानकारी के अनुसार छात्रा उत्तर प्रदेश के फतेहपुर के पांडेपुर गांव की रहने वाली थी, छात्रा के पिता एक किसान है। बताया जा रहा है कि 16 वर्षीय साक्षी सिंह शुरू से ही पढ़ने में काफी होशियार थी।

UP News

3 नंबर की कमी से नहीं बन पाई टॉपर

जानकारी के अनुसार साक्षी उत्तर प्रदेश के फिरोजपुर स्थित कृष्णा इंटर कॉलेज में 10वीं की छात्रा थी। छात्रा यूपी बोर्ड के सत्र 2023-24 के हाई स्कूल एग्जाम में शामिल हुई थी। पिछले 20 अप्रैल को उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षा के परिणाम घोषित हुए थे। परिणा में साक्षी को 600 अंक में 575 नंबर मिले थे। वहीं इसी स्कूल की एक छात्रा ने साक्षी से 3 अंक ज्यादा लाकर स्कूल टॉपर बन गई थी। स्कूल प्रबंधन ने दोनों मेधावी छात्राओं को सम्मानित भी किया था। तीन नंबर कम आने के चलते साक्षी टॉपर नहीं बन पाई थी, जिस वजह से वह गुमसुम रहने लगी थी।

पेड़ से लटकर दी जान

बताया जा रहा है कि सोमवार की देर रात घर के बगल में बने पशुबाड़े में खड़े एक नीम के पेड़ में फंदा लगाकर साक्षी ने आत्महत्या कर ली। सुबह जब परिजन पशुबाड़ा गए तो नजारा देखकर सभी को हौंस उड़ गए। इस घटना से जहां पूरे गांव में मातम छा गया, वहीं छात्रा का शव फंदे में लटकता देख कर परिजनों की चीख निकल गई। इस बारे में जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष सतपाल सिंह ने बताया कि उन्हें इस मामले की कोई भी जानकारी नहीं दी गई है।

4 महीने के इंतजार के बाद LKG के छात्र ने जीता केस, हाईकोर्ट ने सुनाया फैसला

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post