Thursday, 2 May 2024

हत्या या आत्महत्या? महिला और पुरुष सिपाही की लाश मिलने से मचा हड़कंप

UP News : यूपी के प्रयागराज में उस समय हड़कंप मच गया जब एक कमरे से दो पुलिसकर्मियों के शव…

हत्या या आत्महत्या? महिला और पुरुष सिपाही की लाश मिलने से मचा हड़कंप

UP News : यूपी के प्रयागराज में उस समय हड़कंप मच गया जब एक कमरे से दो पुलिसकर्मियों के शव मिले। जिसमें एक महिला पुलिसकर्मी और एक सिपाही शामिल है। पुरुष सिपाही का शव फंदे से झूलता हुआ मिला। वहीं महिला सिपाही का शव बेड पर पड़ा था। मौके पर पहुंची उत्तर प्रदेश पुलिस ने दोनों पुलिसकार्मियों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। फिलहाल यह बात साफ नहीं हो पाई है कि यह हत्या है या फिर आत्महत्या?

क्या था पूरा मामला ?

मिली जानकारी के अनुसार पूरा मामला उत्तर प्रदेश के प्रयागराज के शाहगंज थाने इलाके के मिनहाजपुर का है। जहाँ इकबाल लेख लॉज की दूसरी मंजिल के एक कमरे के अंदर महिला और पुरुष सिपाही का शव संदिग्ध हालात में बॉडी मिली। इस बात की खबर मिलते ही आनन-फानन में उत्तर प्रदेश की पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। जिसके बाद शव को कब्जे में लेने के बाद उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

UP News

मौत की वजह साफ नहीं हुई

बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश के मथुरा के रहने वाले और 2019 में यूपी पुलिस में भर्ती हुए राजेश वैष्णव एसीपी के कार्यालय में तैनात थे। राजेश हर दिन अपने ऑफिस तय समय पर पहुंच जाते थे, लेकिन मंगलवार को जब वह अपने ऑफिस नहीं पहुंचे तो उनकी तलाश शुरू हुई। इसी दौरान कुछ लोगों को राजेश की जानने वाले एक महिला सिपाही के कमरे पर भेजा गया। लेकिन वहां पहुंचे शख्स ने जब अंदर का मंजर देखा तो सहम गया। जानकारी के अनुसार महिला सिपाही उत्तर प्रदेश के प्रयागराज के पर्यटन थाने में तैनात थी। वह कानपुर की रहने वाली थी। ऐसा कहा जा रहा है कि सिपाही राजेश और उसमें दोस्ती थी। हालांकि, मौत की वजह अभी साफ नहीं है।

मामले की जांच में जुटी पुलिस

मामले की जानकारी देते हुए मौके पर पहुंचे उत्तर प्रदेश के प्रयागराज पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा ने बताया कि दोनों पुलिस कांस्टेबल उत्तर प्रदेश पुलिस के हैं। पुरुष कांस्टेबल 2019 और महिला कांस्टेबल 2020 बैच की है। देखने से लग रहा है कि पुरुष कांस्टेबल की ओर से फांसी लगाकर आत्महत्या कि गई है। वहीं, महिला कांस्टेबल की या तो पहले हत्या की गई या फिर कुछ जहरीला पदार्थ खिलाया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही ये बात साफ हो पाएगी कि मौत कैसे हुई है। वहीं पुलिस हर पहलु से मामले की जांच कर रही है।

UP News

डिंपल यादव ने दाखिल किया नामांकन, कहा- पीडीए ही एनडीए को हराएगा

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें। 

Related Post