Saturday, 18 May 2024

जमानत राशि की अनोखी डिमांड लेकर डीएम के पास पहुंचा ये प्रत्‍याशी

UP News : उत्तर प्रदेश में 7 मई मंगलवार के दिन लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान होना है।…

जमानत राशि की अनोखी डिमांड लेकर डीएम के पास पहुंचा ये प्रत्‍याशी

UP News : उत्तर प्रदेश में 7 मई मंगलवार के दिन लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान होना है। वहीं उत्तर प्रदेश की अन्य लोकसभा सीटों पर चुनाव प्रक्रिया जारी है। ऐसे में उत्तर प्रदेश में निर्दलीय लोकसभा प्रत्याशी नामाकंन करने के दौरान कई तरह के तरीके अपना रहे है। ऐसे में उत्तर प्रदेश के बलिया से भी लोकसभा चुनाव के लिए एक उम्मीदवार अजीब तरीके से जिलाधिकारी कार्यलय पहुंचा। जहां उसने जिला अधिकारी से नामाकंन जमानत राशि के तौर पर अजीब डिमांड कर दी।

UP News

उत्तर प्रदेश के बलिया के जिलाधिकारी कार्यालय में शनिवार को अजीबों-गरीब मामला सामने आया। जहां सुखपुरा निवासी 45 वर्षीय नवीन राय हाथ में लाठी और सिर पर बोरे में भूसा और अनाज लेकर डीएम कार्यालय पहुंचा और कहा कि मुझे लोकसभा का चुनाव लड़ना है। उसने कहा कि चुनाव लड़ने के लिए जमानत राशि के पैसे नहीं है, इसलिए भूसा और अनाज रख चुनाव लड़ने की अनुमति दें। इस दौरान नवीन राय ने अपनी समस्‍याओं से जुड़ा एक पत्र डीएम रविंद्र राय को सौंपा जिसे पढ़कर वह अपनी हंसी नहीं रोक पाए।

सिक्‍योरिटी मनी में भूसा देने की रखी मांग

जिलाधिकारी कार्यलय में मौजूद कर्मचारियों के काफी समझाने पर नवीन राय नहीं माना और एडीएम से मिलकर चुनाव लड़ने की अनुमति देने संबंधी अर्जी दी। कलेक्‍ट्रेट से बाहर निकलने पर मीडिया कर्मियों से बातचीत में नवीन राय ने कहा कहा कि वह रजनीति में आकर देश व समाज का विकास और आवारा पशुओं की सेवा करना चाहते हैं। यदि जिला निर्वाचन अधिकारी चुनाव लड़ने की अनुमति दें तो सिक्‍योरिटी मनी के हिसाब से भूसा और अनाज पहुंचा दूंगा। नवीन राय से डीएम ने कहा कि भूसा गोशाला में भिजवा दो। आपका नामांकन जरूर होगा।

2014 में गधे पर सवार होकर आया था नवीन

बताया जा रहा है कि 2014 के लोकसभा चुनाव में भी नवीन राय गधे पर सवार होकर नामांकन करने के लिए डीएम कार्यालय पहुंचे थे। पुलिस कर्मियों ने उन्‍हें वापस भेज दिया था। इसके बाद उन्‍होंने पैदल ही अपना नामांकन कराय था। हालांकि उनका पर्चा खारिज हो गया था। आपको बता दें कि पिछले दिनों वाराणसी में एक व्‍यक्ति 25 हजार रुपये के सिक्‍कों की पोटली लेकर नामांकन फार्म लेने पहुंचा था। निर्वाचन कार्यालय के कर्मचारियों ने उसे समझाकर वापस भेजा था। UP News

इकाना स्टेडियम में भिड़ेगी KKR और LSG की टीम, ट्रैफिक विभाग ने जारी की एडवाइजरी

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post