Saturday, 29 June 2024

कहीं का नहीं बचा उत्तर प्रदेश का यह चर्चित IAS अफसर

UP News : उत्तर प्रदेश की बहुचर्चित महिला IAS अधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल एक बार फिर से चर्चा में है।…

कहीं का नहीं बचा उत्तर प्रदेश का यह चर्चित IAS अफसर

UP News : उत्तर प्रदेश की बहुचर्चित महिला IAS अधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल एक बार फिर से चर्चा में है। इस बार उत्तर प्रदेश की यह अधिकारी अपने काम के कारण नहीं बल्कि अपने पति के कारण चर्चा में है। उत्तर प्रदेश की महिला  IAS अफसर दुर्गा शक्ति नागपाल के पति का नाम अभिषेक सिंह है। अभिषेक सिंह खुद भी उत्तर प्रदेश कैडर के IAS अधिकारी हैं। उत्तर प्रदेश के इस अफसर की स्थित इन दिनों विकट हो गयी है।

ना खुदा ही मिला ना बिसाल-ए-सनम

उत्तर प्रदेश के  IAS अधिकारी अभिषेक सिंह की स्थिति ऐसी हो गई है कि “ना खुदा ही मिला ना ही विसाल-ए-सनम, ना इधर के रहे ना उधर के।” दरअसल अभिषेक सिंह सबसे पहले अपनी  IAS पत्नी दुर्गा शक्ति नागपाल के कारण चर्चा में आए थे। उसके बाद अपने कुछ कारनामों के कारण  IAS अफसर अभिषेक सिंह लगातार चर्चा में रहे।  IAS की नौकरी छोड़कर पहले अभिनेता तथा फिर नेता बनने का प्रयास किया। दुर्भाग्य से IAS अभिषेक सिंह ना तो अभिनेता बन पाए ना ही नेता बन पाए। अब एक बार फिर उन्होंने  IAS के पद पर वापस आने का फैसला किया है। दुर्भाग्य ने यहां भी साथ नहीं छोड़ा और उत्तर प्रदेश के  IAS अफसर अभिषेक सिंह के वापस नौकरी में आने के प्रस्ताव पर भी ग्रहण लग गया है।

UP News

उत्तर प्रदेश सरकार ने नहीं दी मंजूरी

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश कैडर 2011 बैच के आईएएस अभिषेक सिंह के दुबारा नौकरी में आने के प्रयासों पर ब्रेक लग गया है। फरवरी में उनका इस्तीफा स्वीकार किया गया था। प्रदेश की सरकार ने उनके आवेदन को अस्वीकृत करने की संस्तुति के साथ केंद्रीय कार्मिक एवं प्रशिक्षण मंत्रालय को भेज दिया है। साल-2022 में अभिषेक सिंह को गुजरात विधानसभा चुनाव में प्रेक्षक बनाकर भेजा गया था। वहां एक फोटो वायरल होने के कारण चुनाव आयोग ने उन्हें हटा दिया था। उसके बाद अभिषेक सिंह ने उत्तर प्रदेश में ज्वाइन नहीं किया। अक्तूबर 2023 में  उन्होंने इस्तीफा भेज  दिया, जिसे बाद में केंद्र ने स्वीकार कर लिया। बताते हैं कि अभिषेक सिंह जौनपुर से भाजपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ना चाहते थे, लेकिन उन्हें टिकट नहीं मिला। इसके बाद उन्होंने सरकारी सेवा में वापसी के प्रयास शुरू किए।

अभिनेता भी बनना चाहते थे

उत्तर प्रदेश के  IAS अधिकारी अभिषेक सिंह को एक्टिंग का शौक है। साल 2020 में उन्होंने पहली बार मशहूर सिंगर बी प्राक के गाने से इस सफर की शुरूआत की। इसके बाद मशहूर गायक जुबिन नौटियाल के एलबम, वेब सीरीज दिल्ली क्राइम सीजन-2, शॉर्ट मूवी चार पंद्रह, सिंगर हार्डी संधू के गाने के साथ ही सनी लियोनी के साथ भी गाने में अभिनय किया है। इस क्षेत्र में भी अभिषेक सिंह फेल साबित हुए हैं।

दुर्गा शक्ति नागपाल की शक्ति भी नहीं आई काम

जैसा कि हम पहले भी बता चुके हैं कि अभिषेक सिंह चर्चित महिला  IAS अधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल के पति हैं। दुर्गा शक्ति नागपाल के दो बच्चे हैं। 2008 में सिविल सेवा परीक्षा में दुर्गा शक्ति ने 20वीं रैंक हासिल की थी। दुर्गा शक्ति नागपाल मूल रूप से दिल्ली की रहने वाली हैं। उनकी पढ़ाई ग्रेटर नोएडा में हुई है। दुर्गा शक्ति नागपाल सपा सरकार में उस समय चर्चा में आ गई थीं, जब उन्होंने उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में बन रहे एक धार्मिक स्थल पर रोक लगा दी थी।

ये निर्माण बिना अनुमति के कराया जा रहा था। शिकायत के बाद सपा सरकार ने उनको सस्पेंड कर दिया था। दुर्गा शक्ति नागपाल इस समय बांदा जिले की डीएम हैं। दुर्गा शक्ति नागपाल  तेज तर्रार अफसरों में गिनी जाती हैं। प्रदेश में उनकी अच्छी पकड़ है, किन्तु उनकी शक्ति भी पति अभिषेक सिंह के काम नहीं आ रही है। UP News

ग्रेटर नोएडा के लुहारली टोल पर दरोगा की दबंगई, वीडियो वायरल

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

Related Post