Friday, 17 May 2024

जान की बाजी : 400 KM तक हाइटेंशन तार के बीच ट्रेन की छत पर लेट कर किया सफर

UP News : उत्तर प्रदेश के कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर यात्रियों के होश तक उड़ गए, जब उन्होंने ट्रेन में…

जान की बाजी : 400 KM तक हाइटेंशन तार के बीच ट्रेन की छत पर लेट कर किया सफर

UP News : उत्तर प्रदेश के कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर यात्रियों के होश तक उड़ गए, जब उन्होंने ट्रेन में सीट की जगह एक शख्स को छत पर बैठा देखा। बताया जा रहा है कि उस शख्स ने छत पर ही बैठकर करीब 400 किलोमीटर का सफर तय किया। जब ट्रेन दिल्ली से कानपुर पहुंची तो लोगों ने देखा कि शख्स छत पर आराम से लेटा हुआ है। जिसके बाद उसे रेल अधिकारियों की ओर से नीचे उतारा गया।

क्या था पूरा मामला ?

मिली जानकारी के अनुसार यह पूरी घटना देर रात 1 बजे उत्तर प्रदेश के कानपुर सेंट्रल स्टेशन की है, जब दिल्ली से रवाना हुई हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन उत्तर प्रदेश के कानपुर स्टेशन पहुंची। इसी दौरान मौके पर मौजूद यात्रियों की नजर ट्रेन की छत पर पड़ी, तो उन्होंने एक युवक को छत पर लेटे देखा। जिसके बाद इसकी सूचना रेल अधिकारियों को दी गई। जिसपर रेलवे का पूरा अमला प्लेटफॉर्म पर जा पहुंचा। युवको छत पर लेटा देख अधिकारियों के भी होश उड़ गए। क्योंकि वह युवक बड़े ही आराम से ट्रेन की छत पर लेटा हुआ था। बताया जा रहा है कि ट्रेन के ऊपर से 25000 वोल्ट की लाइन जाती है, ऐसे में अगर युवक एक बार भी खड़ा हो जाता तो एक बड़ा हादसा हो सकता था। जिसके बाद रेल अधिकारियों ने बिजली लाइन को बंद करवा युवक को नीचे उतारा।

UP News

जुर्माने के बाद युवक को किया गया रिहा

जानकारी के अनुसार युवक का नाम दिलीप कुमार बताया जा रहा है। पहले तो उसने उतरने से मन कर दिया, लेकिन जीआरपी और आरपीएफ के जवामों के आने के बाद वह उतर गया। जिसके बाद उसे रेलवे मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया, जहां जुर्माने के बाद चेतावनी देकर उसे छोड़ दिया गया। पूछताछ के दौरान दिलीप ने बताया कि वह उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले का रहने वाला है। उसे अपने घर जाना था, लेकिन ट्रेन में कोई सीट खाली नहीं मिली। साथ ही ट्रेन में काफी भीड़ थी, जिस वजह से वो छत पर चढ़ गया और वहीं लेट गया। हवा चल रही थी तो नींद आ गई। लेटे-लेटे ही दिल्ली के आनंद विहार स्टेशन से उत्तर प्रदेश के कानपुर सेंट्रल आ गया।

UP News

UP से आई बिहार के छात्रों के लिए बड़ी खबर, अब मिलेगी बोर्ड स्टूडेंट्स को मान्यता

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post