Friday, 3 May 2024

परिजनों के तानों से परेशान साजिद ने सतबीर बनकर अपनाया हिंदू धर्म

UP News : उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के रहने वाले मोहम्मद साजिद ने मुस्लिम धर्म को त्यागकर पूरी रीति…

परिजनों के तानों से परेशान साजिद ने सतबीर बनकर अपनाया हिंदू धर्म

UP News :

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के रहने वाले मोहम्मद साजिद ने मुस्लिम धर्म को त्यागकर पूरी रीति रिवाज के साथ हिंदू धर्म में घरवापसी कर ली है। हिंदू धर्म मे वापसी करने वाले युवक ने परिजनों और महोल्ले को लोगों को पत्नी को परेशान करने के कारण हिंदू धर्म में वापसी की है।

UP News

घर वापसी करने वाले मोहम्मद साजिद का कहना है कि उसकी पत्नी हिंदू है। जिसको हिंदू होने के कारण मेरे परिजन और पास पड़ोस के लोग परेशान करते है। इसी वजह से साजिद ने मुस्लिम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म अपना लिया। अब मोहम्मद साजिद ने अपना नया नाम सतबीर राणा रख लिया है।

परिजनों से परेशान थे पति पत्नी

सहारनपुर जिले के नकुल थाना इलाके के रहने वाले 36 वर्षीय मोहम्मद साजिद की चार साल पहले हिंदू लड़की अनीता से शादी हुई थी। उन्होंने बताया कि शादी के बाद मुस्लिम समाज और घर वाले ताना मारते थे कि अब वो हिंदू बन गया है और इस वजह से घर वालों ने साजिद को बेदखल कर दिया था। इसके बाद साजिद अपनी पत्नी अनीता के साथ किराए पर कमरा लेकर रहने लगा था।

पत्नी ने जताई खुशी

साजिद की पत्नी अनीता ने बताया कि इनसे मेरी शादी चार साल पहले हुई थी और मैं मुस्लिम धर्म में ही रह रही थी। लेकिन मुझे मुस्लिम धर्म के रीति रिवाज कुछ नहीं आता था। इसलिए मैं अपने ही हिंदू धर्म के रीति रिवाज करती थी। इसकी वजह से उनके परिवार और समाज के लोग मुझे बहुत परेशान करते थे। हम जहां भी किराए पर कमरा लेकर रहते थे वहां भी हमें हिंदू मुस्लिम कहते थे। जिसकी वजह से हमें बहुत परेशानी होती थी। इसकी वजह से मैं बहुत परेशानियों का सामना कर रही थी। लेकिन अब मैं बहुत खुश हूं कि मेरे पति मुस्लिम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म में आ गए हैं।

हरि मंदिर में हवन यज्ञ कर बना हिंदू

आपको बता दें कि जब मुस्लिम समाज के लोग साजिद को परेशान करने लगे तो साजिद ने यह फैसला लिया कि अब मैं सनातन धर्म अपनाऊंगा। उसके बाद साजिद ने हिंदू धर्म के पदाधिकारियों से संपर्क किया और उन्हें अपनी सारी समस्या बताते हुए कहा कि मैं अब सनातन धर्म अपनाना चाहता हूं। हिंदू धर्म के कार्यकर्ताओं ने सहारनपुर के आवास विकास हरि मंदिर में हवन यज्ञ कराया और पूरे रीति रिवाज के साथ रमजान महीने की शुरुआत से पहले डॉ. मोहम्मद साजिद का धर्म परिवर्तन कराया, जिसके बाद उसका नाम सतबीर सिंह राणा रखा गया।

महिला सहायता प्रकोष्ठ में तैनात पुलिस कर्मी से छेड़छाड़, पुलिस कार्यलय में दिया घटना को अंजाम

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post