Wednesday, 18 September 2024

उत्तर प्रदेश में गणेश विसर्जन के दौरान दो गुटों का आमना-सामना, जमकर हुई पत्थरबाजी

UP News : उत्तर प्रदेश के महोबा में उस समय जमकर पत्थरबाजी हुई जिस समय गणेश विसर्जन करने के लिए…

उत्तर प्रदेश में गणेश विसर्जन के दौरान दो गुटों का आमना-सामना, जमकर हुई पत्थरबाजी

UP News : उत्तर प्रदेश के महोबा में उस समय जमकर पत्थरबाजी हुई जिस समय गणेश विसर्जन करने के लिए भक्तों का हुजूम निकला था। बताया जा रहा है कि गणेश विसर्जन के दौरान दो गुटों में बहसबाजी शरू हो गई। देखते ही देखते बात इस हद तक बढ़ गई कि दोनों पक्षों में जमकर पथराव होने लगा। घटना की सूचना मिलने पर हिंदू संगठन के पदाधिकारियों ने शहर कोतवाली में प्रदर्शन करते हुए आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की।

मिली जानकारी के अनुसार ये मामला शहर कोतवाली क्षेत्र के कसौराटोरी इलाके का है। जहां गणेश प्रतिमा का विसर्जन करने जा रहे लोगों के बीच जमकर पथराव शुरू हो गया। कहा जा रहा है पत्थरों की बरसात करने के बाद दोनों पक्षों में झड़प हो गई। इस पूरी घटना के बाद कोतवाली में गुस्साए हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करते हुए जमकर हंगामा काटना शुरू कर दिया। जानकारी मिलने पर पुलिस मौके से घटनास्थल पर पहुंची और इलाके में लोगों के एकत्र होने पर रोक लगाने के साथ कुछ लोगों को गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल घटनास्थल पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। इस पूरी घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ है।

क्यों हुआ विवाद? UP News

जानकारी के मुताबिक, ये घटना उस समय घटी जिस वक्त गणेश विसर्जन के लिए दो मूर्तियां डीजे के साथ निकाली जा रही थी। इसी दौरान जलता पटाखा कच्चे मकान में जा गिरा जिसके बाद विवाद होने लगा। धीरे-धीरे विवाद ने हंगामे का रूप ले लिया। इस दौरान डीजे की धुन पर जश्न मना रहे भक्तों पर दूसरे पक्ष ने पानी छिडकाव कर दिया। जिससे दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए। आरोप है कि इस दौरान विशेष समुदाय के लोगों ने बाल्टी से हमला कर पत्थरों की बरसात करनी शुरू कर दी। जिससे मामला और अधिक बढ़ गया।

मामले में एसपी ने क्या कहा?

इस मामले में एसपी महोबा का कहना है कि, दो गुटों का एक-दूसरे से भिडंत होने के बाद मामला बढ़ता ही चला गया, लेकिन पुलिस और प्रशासन की सूझ-बूझ के चलते महोबा जलने से बचा लिया गया। फिलहाल दोनों पक्षों को समझा बुझाकर वापस भेज दिया गया है। वहीं विसर्जन में शामिल प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि ,मूर्ति हर साल निकलती है लेकिन बेवजह विवाद का माहौल बना गया है। हमारी मांग है कि आरोपियों को हिरासत में लिया जाए। UP News

आखिर क्यों मनाया जाता है इंजीनियरिंग दिवस? जरूरी है जानना

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1