Friday, 18 October 2024

उत्तर प्रदेश सरकार दे रही है दीपावली पर खास गिफ्ट, करोड़ों को फायदा

UP News : उत्तर प्रदेश सरकार ने दो साल पहले एक बड़ा फैसला किया था। उत्तर प्रदेश सरकार का बड़ा…

उत्तर प्रदेश सरकार दे रही है दीपावली पर खास गिफ्ट, करोड़ों को फायदा

UP News : उत्तर प्रदेश सरकार ने दो साल पहले एक बड़ा फैसला किया था। उत्तर प्रदेश सरकार का बड़ा फैसला दीपावली के पर्व पर गिफ्ट देने के साथ जुड़ा हुआ है।  उत्तर प्रदेश सरकार की सरकार उसी बड़े फैसले के तहत इस साल भी प्रदेश के नागरिकों को दीपावली के पर्व पर खास गिफ्ट दे रही है। हम आपको विस्तार से बता रहे हैं कि क्या है उत्तर प्रदेश सरकार का यह बड़ा फैसला जिसके तहत प्रदेश के करोड़ों लोगों को दीपावली पर खास प्रकार का गिफ्ट मिल रहा है।

उत्तर प्रदेश सरकार का बड़ा फैसला

उत्तर प्रदेश सरकार ने दो साल पहले एक बड़ा फैसला किया था। उत्तर प्रदेश सरकार का बड़ा फैसला यह था कि प्रदेश भर के नागरिकों को होली तथा दीपावली के त्यौहार पर गिफ्ट दिया जाएगा। उत्तर प्रदेश सरकार का यह गिफ्ट मुफ्त में गैस का सिलेंडर देने के रूप में है। पिछले साल दीपावली तथा होली के त्यौहार पर प्रदेश के नागरिकों को मुफ्त में एलपीजी गैस का सिलेंडर दिया गया था। उत्तर प्रदेश सरकार ने एक बार फिर से मुफ्त में गैस सिलेंडर देने का शासनादेश जारी कर दिया है। उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि इस शासनादेश के तहत प्रधानमंत्री उज्जवला गैस योजना के सभी लाभार्थियों को मुफ्त में रसोई गैस का सिलेंडर दिया जा रहा है। दीपावली से पहले सभी लाभार्थियों के घरों तक एलपीजी गैस का मुफ्त सिलेंडर पहुंचा दिया जाएगा।

एक करोड़ 86 लाख परिवारों को मिलेगा गिफ्ट

उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्त ने बताया है कि सरकार ने दीपावली के पर्व पर मुफ्त गैस का सिलेंडर बांटने का काम शुरू कर दिया है। इस अभियान के तहत उत्तर प्रदेश के एक करोड़ 86 लाख परिवारों को मुफ्त में गैस सिलेंडर के तौर पर दीपावली का गिफ्ट मिलेगा। उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता ने यह भी बताया कि पिछले साल एक करोड़ 85 लाख परिवारों को दीपावली पर मुफ्त में गैस का सिलेंडर दिया गया था। इस योजना से सीधे तौर पर महिलाएं लाभान्वित हुई थीं। इस साल एक करोड़ 86 लाख परिवारों को दीपावली पर रसोई गैस का मुफ्त सिलेंडर दिया जा रहा है।

उत्तर प्रदेश सरकार खर्च कर रही है 1890 करोड़ रूपये

उत्तर प्रदेश की सरकार दीपावली के इस खास गिफ्ट पर बहुत बड़ा खर्चा कर रही है। उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि दीवावली पर मुफ्त एलपीजी सिलेंडर बांटने के काम में 1890 करोड़ रूपए खर्च होंगे। इस योजना में 300 रूपये प्रति सिलेंडर का सहयोग केन्द्र सरकार की तरफ से मिलने वाली सब्सिडी से मिल रहा है। बाकी का 1890 करोड़ रूपये उत्तर प्रदेश की सरकार खर्चा कर रही ह। उत्तर प्रदेश सरकार की इस खास गिफ्ट योजना की खूब तारीफ की जा रही है। उत्तर प्रदेश के नागरिकों का कहना है कि उत्तर प्रदेश सरकार का यह खास गिफ्ट गरीब परिवारों की दीपावली को अधिक खुशनुमा बनाएगा। UP News

जो भी सामने आया उस पर फावड़ा चलाया, वाराणसी में नेपाली युवक क्यों बोल रहा हमला?

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें। 

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post