Sunday, 8 September 2024

साइबर ठगों के खिलाफ उत्तर प्रदेश पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 6 करोड़ की सम्पत्ति कुर्क

UP News : लगातार हो रहे साइबर ठगी ने लोगों को हर समय अलर्ट रहने पर मजबूर कर दिया है। साइबर…

साइबर ठगों के खिलाफ उत्तर प्रदेश पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 6 करोड़ की सम्पत्ति कुर्क

UP News : लगातार हो रहे साइबर ठगी ने लोगों को हर समय अलर्ट रहने पर मजबूर कर दिया है। साइबर अपराधियों ने न सिर्फ मासूम लोगों को बल्कि पढ़े-लिखे लोगों को भी बेवकूफ बनाना शुरू कर दिया। साइबर ठग अपनी चिकनी-चुपड़ी बातों में मासूमों को तो फंसाते ही है लेकिन पढ़े-लिखें लोगों को भी चूना लगाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। इसी बीच उत्तर प्रदेश के मथुरा में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। चलिए जानते हैं क्या है पूरा मामला।

साइबर ठगी पर लगेगा लगाम

लम्बे समय से साइबर अपराधी भोले-भाले लोगों को बेवकूफ बनाकर लूटने के नए-नए तरीके अपनाते हैं। साइबर ठगी का शिकार ना सिर्फ आम जनता बल्कि कई सेलिब्रिटीज भी हो चुके हैं। लगातार बढ़ रहे साइबर अपराध को देखते हुए पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए कमर कस ली है। हाल ही में मथुरा में पुलिस ने साइबर ठगों पर कामयाबी हासिल करते हुए बड़ी कारवाई की है। जहां साइबर ठगी करने के आरोपियों के खिलाफ चलाए गए ऑपरेशन में करीब 6 करोड़ की संपत्ति जब्त की गई है और दो आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत एक्शन भी लिया गया है। इस कार्रवाई से हड़कंप मच गया है।

6 करोड़ की सम्पत्ति जब्त

जानकारी के मुताबिक यह पूरा मामला मथुरा के गोवर्धन इलाके का बताया जा रहा है। जहां लोगों को चूना लगाकर साइबर ठगी करने वालों के खिलाफ पुलिस द्वारा सर्च ऑपरेशन चलाया गया था, जिसके बाद पुलिस को गोवर्धन इलाके के दोसेरेस में दो साइबर ठगों के छिपे होने की जानकारी मिली। मामले की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपियों को हिरासत में लिया। इसके बाद पुलिस ने जिला अधिकारी के निर्देश पर दोनों आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने दोनों आरोपियों की 6 करोड़ की संपत्ति भी कुर्क कर ली है।

साइबर अपराधियों की उड़ी नींद

खबरों की मानें तो ठगों की पहचान वारिस और उसके साथी आरिफ के रूप में हुई है। पुलिस का कहना है कि ये दोनों अपराधी गोवर्धन इलाके के दोसेरेस में छिपे हुए थे। जिला प्रशासन द्वारा की गई इस कार्रवाई से साइबर अपराधियों में हड़कंप मच गया है। इस पूरे मामले को लेकर गोवर्धन पुलिस थाना क्षेत्र के सीओ का कहना है कि, साइबर ठगी करने वाले दो शातिर अपराधियों की 6 करोड़ की संपत्ति को कुर्क किया गया है। दोनों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत एक्शन लिया गया है।

एल्विश पर भड़का काशीवासी का गुस्सा, यूट्यूबर के विरोध में घाटों पर लगाए गए पोस्टर

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें। 

Related Post