Saturday, 28 September 2024

आखिर फोन पर ऐसी क्या बात हुई? जिससे कांस्टेबल ने थाने में किया ये काम

UP News : उत्तर प्रदेश के उन्नाव से एक दिल दहला देने वाला मामला सामना आया है। जहां एक पुलिस…

आखिर फोन पर ऐसी क्या बात हुई? जिससे कांस्टेबल ने थाने में किया ये काम

UP News : उत्तर प्रदेश के उन्नाव से एक दिल दहला देने वाला मामला सामना आया है। जहां एक पुलिस कांस्टेबल ने फोन पर किसी से बात करके अपनी कनपटी पर पिस्टल रखा और अपनी खोपड़ी उड़ा ली। इस वारदात के बाद पूरे थाने में हडकंप मच गया। आनन फानन में कांस्टेबल को जिला अस्पताल में भर्ती कराकर पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुट गई है।

UP News

ये सनसनीखेज वारदात उन्नाव के हसनगंज थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है। जहां ड्यूटी पर तैनात एक पुलिस कांस्टेबल ने थाने के अंदर अपनी कनपटी पर पिस्टल सटाकर खुद को गोली मार ली। जिसके बाद पूरे थाने में अफरा-तफरी मच गई और आनन फानन में कांस्टेबल को स्थानीय अस्पताल में भर्ती करा दिया गया, जहां डॉक्टरों द्वारा हालत गंभीर देख कांस्टेबल को लखनऊ ट्रामा सेंटर भेज दिया। यहां पर इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मामले को लेकर पुलिस के एक अधिकारी का कहना है कि, मृतक पुलिस कांस्टेबल के घरवालों को सूचना भेज दी गई है और लगातार इसकी छानबीन की जा रही है कि, उसके मोबाइल पर आखिरी बार किसकी कॉल आई थी क्योंकि इसी के बाद कांस्टेबल ने सुसाइड किया है।

क्या था खुदकुशी का कारण?

मृतक सिपाही की पहचान देवांश तेवतिया के रूप में की गई है जो बुलंदशहर के गुलावटी थाना क्षेत्र का रहने वाला था। जानकारी के मुताबिक देवांश की पुलिस में भर्ती 2019 में हुई थी। मृतक की पहली पोस्टिंग उन्नाव जिले में हुई थी और वह तब से उन्नाव के हसनगंज थाने पर तैनात था। मृतक थाने में मुंशी का काम किया करता था। बताया जा रहा है कि मंगलवार की सुबह करीब दस बजे के आसपास कांस्टेबल ने खुदकुशी की घटना को अंजाम दिया। इस मामले में पुलिस ने बताया कि, मृतक के पास सुबह एक फोन आया था। फोन पर बात करने के बाद उसने खुद की दाहिनी कनपटी पर गाली मार ली। वह गंभीर रूप से घायल था। हालांकि उसे तत्काल अस्पताल ले जाया गया। जहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। वहीं मृतक की खुदकुशी का कारण पारिवारिक विवाद बताया जा रहा है।

मृतक की किससे हुई थी बात? UP News

मामले को लेकर पुलिस के एक अधिकारी का कहना है कि, मृतक के परिजनों को इसकी सूचना दे दी गई है और यह जानकारी जुटाई जा रही है कि उसके मोबाइल पर आखिरी कॉल किसका आया था, क्योंकि इसी के बाद उसने सुसाइड किया है। फिलहाल पुलिस ने मृतक का मोबाइल कब्जे में ले लिया है और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। थाने के अन्य पुलिसकर्मियों ने बताया कि मृतक मिलनसार था। कभी भी उसने कोई झगड़ा नहीं किया। वह किसी बात से परेशान था, यह भी उसने कभी जिक्र नहीं किया। वहीं पुलिस द्वारा लगातार इस पूरे मामले की जांच-पड़ताल की जा रही है।

हूटर उतारने के चलते पुलिस से भिड़े भाजपा नेता, अफसरों को दी धमकी

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करे

Related Post1