Friday, 3 May 2024

गोद में बच्चा लेकर ड्यूटी पर मुस्तैद महिला सिपाही, एसपी ने की तारीफ

UP News : उत्तर प्रदेश में यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा 17 और 18 फरवरी को आयोजित हो रही है। उत्तर…

गोद में बच्चा लेकर ड्यूटी पर मुस्तैद महिला सिपाही, एसपी ने की तारीफ

UP News : उत्तर प्रदेश में यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा 17 और 18 फरवरी को आयोजित हो रही है। उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में करीब 1 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल हो रहे हैं। जिसको लेकर मुरादाबाद जिला प्रशासन और पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था के पूरे इंतजाम किए हैं। पुलिस के द्वारा अभ्यर्थियों की सुरक्षा में तैनात एक महिला पुलिस सिपाही दोहरी ड्यूटी करती नजर आई है।

UP News

दरअसल मुरादाबाद के कोतवाली थाना क्षेत्र के एसएस इंटर कॉलेज के सामने महिला सिपाही परीक्षा के सफल संचालन में अपनी ड्यूटी निभाती दिखी। यह महिला सिपाही अपने बच्चे के साथ अभ्यर्थियों की सुरक्षा ड्यूटी में तैनात नजर आई। महिला सिपाही की मुस्तैदी की एसपी ने भी तारीफ की है।

पुलिस भर्ती परीक्षा में लगी ड्यूटी

आपको बता दें कि बच्चे के साथ ड्यूटी पर तैनात इस महिला सिपाही का नाम गीता है। जो अपने बच्चे को गोद में लेकर पुलिस भर्ती परीक्षा में अपनी ड्यूटी पर तैनात रही। महिला सिपाही गीता मुरादाबाद की सदर कोतवाली में तैनात हैं। पुलिस भर्ती परीक्षा के दौरान उनकी ड्यूटी 2 दिनों तक मुरादाबाद के एसएस इंटर कॉलेज में लगाई गई है। महिला सिपाही गीता ने कहा कि घर में उनके पति और बहन हैं। उन्होंने बताया कि उनका पति भी यूपी पुलिस में ही कार्यरत हैं और आज पुलिस भर्ती परीक्षा में उनकी भी ड्यूटी लगी है।

पुलिस विभाग में कार्यरत है पति-पत्नी

महिला सिपाही गीता ने बताया कि पुलिस भर्ती परीक्षा में सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक ड्यूटी है। छोटी बहन का भी आज पुलिस भर्ती का पेपर है। जिसके कारण बच्चे को साथ लेकर मजबूरी में ड्यूटी कर रही हूं। जब मेरा बेटा 5 माह का था, तभी से उसको साथ लेकर आए दिन ड्यूटी करती हूं। उन्होंने बताया कि अब उनका बेटा डेढ़ साल का हो चुका है तो अब परेशानी कम होती है।

‘ड्यूटी को लेकर सदैव मुस्तैद रहते हैं हमारे पुलिसकर्मी’

महिला पुलिस सिपाही के द्वारा बच्चे को गोद में लेकर ड्यूटी को लेकर एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया महिला पुलिस सिपाही के जज्बे की सराहना की। उन्होंने कहा कि हमारे पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी को लेकर सदैव मुस्तैद रहते हैं। एसपी ने कहा कि महिला पुलिसकर्मी का पति भी पुलिस में है, जिसके चलते परीक्षा के समय वह बच्चे के साथ ड्यूटी करने आईं थीं। सभी लोग अपनी ड्यूटी के साथ पारिवारिक जिम्मेदारी भी निभा रहे हैं, ये बहुत अच्छी बात है। ये बहुत ही सराहनीय है।

लापरवाही बरतने पर ब्रिज कॉर्पोरेशन पर लगी पेनल्टी, दो अधिकारियों का रोका वेतन

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post