Tuesday, 16 April 2024

यूपी पुलिस ने अभ्यर्थियों से मांगे पेपर लीक के सबूत, पुलिस को भेजें फोटो और वीडियो

UP Police Bharti : उत्तर प्रदेश में 17 और 18 फरवरी को यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया…

यूपी पुलिस ने अभ्यर्थियों से मांगे पेपर लीक के सबूत, पुलिस को भेजें फोटो और वीडियो

UP Police Bharti : उत्तर प्रदेश में 17 और 18 फरवरी को यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया था। यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा को उत्तर प्रदेश की अब तक की सबसे बड़ी परीक्षा माना जा रहा है। जिसके चलते परीक्षा में सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए थे। यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के दौरान पुलिस ने कई सॉल्वर गैंग पकड़े थे। लेकिन इसके बाद भी परीक्षा खत्म होने के बाद सोशल मीडिया पर यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के लीक होने की खबरें और फोटो सामना आई थी। जिसको लेकर विपक्ष की ओर से यूपी सरकार पर जमकरा हमला बोला गया। वहीं अब इसपर एक्सन लेते हुए यूपी सरकार ने पेपर लीक होने के सबूत मांगे हैं। साथ ही उन्होंने कहा है कि शुक्रवार शाम 6 बजे तक उन्हें मेल के जरिए यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के पेपर लीकर होने का सबूत भेज दिए जाए।

कार्रवाई के लिए मांगे सबूत 

इस बारे में जानकारी देते हुए अपर सचिव भर्ती की ओर से कहा गया कि यूपी पुलिस भर्ती की 17 और 18 फरवरी को हुई लिखित परीक्षा में कुछ प्रश्‍न पत्रों को लेकर सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म और प्रिंट मीडिया में कुछ खबरें वायरल हो रही हैं। कुछ उम्मीदवारों ने कई जिलों में प्रत्‍यावदेन भी प्रस्‍तुत किए हैं। इसलिए सभी को सूचित किया जाता है कि इस विषय में अगर किसी को कोई प्रत्‍यावेदन पेश करना हो तो सभी सबूतों के साथ इसे [email protected] पर मेल करें। मेल के साथ शिकायतकर्ता का नाम, पता, मोबाइल नंबर, आधार नंबर भी हो। यह मेल 23 फरवरी की शाम 6 बजे तक हर हाल में भेजनी होगी जिससे आगे की कार्रवाई की जा सके।

राहुल गांधी ने लगाया था यूपी सरकार पर आरोप

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा में पेपर लीक होने की खबरों को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने चिंता जताते हुए कहा था कि सरकार की आपराधिक लापरवाही के चलते लाखों युवकों का कैरियर तबाह हो रहा है। राहुल गांधी ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में यह लिखा था। उन्‍होंने लिखा था कि सालों के इंतजार के बाद यूपी में एक अदद भर्ती निकली और उसकी भी परीक्षा का पेपर लीक होने की खबर आ रही है। इस मामले में परीक्षा बोर्ड की ओर से पेपर लीक की खबरों की जांच के लिए कमिटी गठित करने की बात कही गई है।

UP Police Bharti

इंसानियत हुई शर्मसार, मासूम बच्ची को बेचने निकला चाचा

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post