Sunday, 19 May 2024

यूपी पुलिस भर्ती में जारी होगा ये नया सिस्टम, बोर्ड ने अपनाया नया फार्मूला

UP Police News : उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड लखनऊ ने आगामी भर्ती परीक्षाओं में नॉर्मलाइजेशन व्यवस्था लागू…

यूपी पुलिस भर्ती में जारी होगा ये नया सिस्टम, बोर्ड ने अपनाया नया फार्मूला

UP Police News : उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड लखनऊ ने आगामी भर्ती परीक्षाओं में नॉर्मलाइजेशन व्यवस्था लागू करने का ऐलान किया है। जिसको लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती का वेबसाइट पर इसकी जानकारी सार्वजनिक की गई है।

UP Police News

यूपी पुलिस के द्वारा जारी नोटिस के अनुसार उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा आयोजित की जाने वाली चयन परीक्षाओं में दो या दो से अधिक पालियों में आयोजित होने वाली परीक्षाओं में अभ्यर्थियों के अंकों का नॉर्मलाइजेशन  (प्रसामान्यीकरण) का निश्चय कर सकता है। इसके लिए उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड लखनऊ ने ये नया फार्मूला अपनाया है।

जनवरी के लास्ट में होगी ऑनलाइन परीक्षा

यूपी पुलिस में 62,000 पदों को भरने के लिए जल्द ही नोटफिकेशन जारी हो सकता है। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने भर्ती प्रक्रिया की शुरुआत करते हुए असिस्टेंट ऑपरेटर, हेड ऑपरेटर और कर्मशाला कर्मचारी भर्ती के लिए परीक्षा की तिथि घोषित की है। यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने कहा कि इन पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन लिखित परीक्षा जनवरी 2024 के अंतिम सप्ताह में होगी। इसके अलावा भर्ती बोर्ड ने विभिन्न पदों के लिए आवश्यक विवरण भी जारी किया था।

UUP में इतने पदों के लिए जारी होगा नोटिफिकेशन

आपको बता दे कि यूपी पुलिस में 52,699 कांस्टेबल और 2,469 सब इंस्पेक्टर पदों पर भर्ती प्रक्रिया जल्द ही शुरू होने की उम्मीद है। इसके लिए हर दिन ग्राउंड में हजारों अभ्यर्थी पसीना बहा रहे हैं और आने वाली पुलिस भर्ती परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं। नई भर्ती में कांस्टेबल सहित एसआई और जेल वार्डर के 2,833 पद भी निकल सकते हैं। यूपी पुलिस भर्ती में लगभग 25 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों के आवेदन आने की संभावना भर्ती बोर्ड द्वारा जताई जा रही है।

यूपी पुलिस की आगामी भर्ती में पदों का विवरण

उत्तर प्रदेश पुलिस में इस बार आने वाली भर्ती में कांस्टेबल 52,699, यूपी एसआई उप निरीक्षक 2469, रेडियो ऑपरेटर 2430, लिपिक संवर्ग 545, कंप्यूटर ऑपरेटर 872, कंप्यूटर प्रोग्रामर 55, जेल वार्डर 2833 और कुशल खिलाड़ी 521 के पदों पर भर्ती की जाएगी।

शिवम मावी की चांदी: आईपीएल ऑक्शन में खुली मावी की किस्मत, नोएडा के इस लाल पर लगी ऊंची बोली

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post