Thursday, 9 May 2024

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा मामले में STF को मिली बड़ी कामयाबी, मास्टरमांइट हुआ गिरफ्तार

UP Police Paper Leak : पिछले महीने उत्तर प्रदेश में पुलिस भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया। जिसमें उत्तर प्रदेश…

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा मामले में STF को मिली बड़ी कामयाबी, मास्टरमांइट हुआ गिरफ्तार

UP Police Paper Leak : पिछले महीने उत्तर प्रदेश में पुलिस भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया। जिसमें उत्तर प्रदेश के लाखों युवाओं ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया था। लेकिन कुछ लोगों की ओर से उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा के पेपर को लीक कर दिया गया। इस मामले के सामने आने के बाद उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से बड़ा कदम उठाया गया और परीक्षा के रद्द कर दिया गया। जिसके बाद उत्तर प्रदेश की एसटीएफ टीम लगातार आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है। वहीं अब तक पुलिस ने कई आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया है। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश STF के हाथों एक और बड़ी सफलता लगी है। हाल ही में उत्तर प्रदेश की STF को यूपी पुलिस पेपर लीक करने वाले मामले का असली मास्टरमांइट हाथ लगा है। जिसका नाम राजीव बताया जा रहा है, इसके अलावा STF की टीम ने दो अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि प्रिंटिंग प्रेस के माध्यम से उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा को लीक किया गया था।

जगह – जगह पर हो रही छापेमारी

आपको बता दें उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा का आयोजन 17 और 18 फरवरी 2024 को आयोजित किया गया था। लेकिन पेपर लीक होने के बाद उसे निरस्त कर दिया गया। वहीं अब उत्तर प्रदेश STF की ओर से मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि प्रिंटिंग प्रेस के जरिए यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा के पेपर को लीक किया गया था। जिसके बाद वह एक कंपनी के पास पहुंचा।

UP Police Paper Leak 

17 फरवरी को ही मिल गया था पेपर

आपको बता दें इससे पहले उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में STF ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया था। STF की टीम ने इन सभी आरोपियों से क्वेश्चन पेपर और आंसर शीट भी बरामद की थी। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि दूसरी पाली की परीक्षा का पेपर इन्हें वाट्सएप के जरिए 17 फरवरी को ही मिल गया था। जिसके बाद इन्होंने आगे की कार्रवाई को अंजाम दिया।

मेडिकल छात्रा की गोली मारकर हत्या के बाद फैंका शव, सपा ने यूपी सरकार को घेरा

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post