Sunday, 28 April 2024

जाट वाली भाषा में बोले जयंत चौधरी, अब किस मुंह से मना करूं

UP Political News : उत्तर प्रदेश के पश्चिमी भाग से लेकर हरियाणा, राजस्थान तथा देश के दूर दराज के क्षेत्रों…

जाट वाली भाषा में बोले जयंत चौधरी, अब किस मुंह से मना करूं

UP Political News : उत्तर प्रदेश के पश्चिमी भाग से लेकर हरियाणा, राजस्थान तथा देश के दूर दराज के क्षेत्रों में जाट जाति बाहुल्य में रहती है। जाट जाति की भाषा आमतौर पर तीखी होती है। जाट जाति के लोगों की एक बहुत पक्की आदत है कि जाट दोस्ती तथा दुश्मनी को पूरी सिद्दत के साथ निभाते हैं। इसी जाट जाति से आते है RLD के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी। जयंत चौधरी तथा उनकी पार्टी RLD का पश्चिमी उत्तर प्रदेश में व्यापक प्रभाव है। जाट जाति की परंपरा को आगे बढ़ते हुए जयंत चौधरी ने आज जाट की भाषा में एक बड़ी बात कह दी है।

UP Political News

‘किस मुंह से मना करूं’

RLD प्रमुख जयंत चौधरी बड़े ही भावुक अंदाज में चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दिए जाने पर मीडिया को अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थे। चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न की घोषणा से गदगद नजर आ रहे जयंत चौधरी ने जाट वाले अंदाज में कहा कि ‘भाजपा के साथ दोस्ती को अब किस मुंह से मना करूंगा।’ आपको बता दें कि जाट का यह स्वभाव है कि वह किसी के भी एहसान को उधार नहीं रखता है। जाट एहसान को तुरंत चुकाता है।

क्या बोले जयंत चौधरी?

आपको जयंत चौधरी का वह पूरा बयान बताते हैं जो उन्होंने चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न मिलने की घोषणा पर दिया है। जयंत चौधरी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोगों की भावनाओं को समझते हैं। इसके बाद जब उनसे सवाल किया गया कि क्या वे भारतीय जनता पार्टी के साथ आगामी लोकसभा चुनाव में गठबंधन करेंगे। इस पर उन्होंने भाजपा के साथ गठबंधन से इंकार नहीं किया। बीजेपी के साथ जाने पर जयंत चौधरी ने कहा कि मैं किस मुह से इंकार करूंगा। अब कोई कसर बची रह गई है? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेरे पिता अजित सिंह का सपना साकार किया है। प्रधानमंत्री देश की मूल भावना को समझते हैं। मेरे लिए यह यादगार और भावुक करने वाला पल है। चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने की घोषणा के बाद जयंत चौधरी भावुक नजर आए। उन्होंने कहा कि मेरे जीवन में यह बहुत बड़ा दिन है। मेरे लिए भावुक और यादगार पल है। मैं राष्ट्रपति, भारत सरकार और विशेषकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देता हूं। इससे बहुत बड़ा संदेश पूरे देश में गया है। देश की भावनाएं सरकार के इस फैसले से जुड़ी हैं। मोदी जी ने साबित किया है कि वे देश की मूलभावना को समझते हैं। जयंत ने कहा कि जो आजतक पूर्व की सरकार नहीं कर पाई वे फैसला नरेंद्र मोदी ने लिया है। इसके लिए पीएम नरेंद्र मोदी का शुक्रिया अदा करता हूं। उन्होंने अपने पिता चौधरी अजित सिंह को याद करते हुए कहा कि उन्होंने इसकी लंबी लड़ाई लड़ी थी।

पीएम मोदी की खुलकर तारीफ

जयंत चौधरी ने पीएम नरेंद्र मोदी की खुलकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि किसान नेता चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने की मांग चार दशकों से हो रही थी। इस मामले में कई सरकारें आईं, लेकिन किसी सरकार ने ध्यान नहीं दिया। नरेंद्र मोदी सरकार ने जनता की भावनाओं को समझा है। इस सरकार में कई ऐसे निर्णय लिए गए हैं, जो आम लोगों की भावनाओं को छूने वाले हैं। चौधरी चरण सिंह को आखिरकार उन्होंने भारत रत्न देने की घोषणा की है। मोदी सरकार की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि इस सरकार ने ऐसे फैसले लिए हैं, जिसका प्रभाव कमेरा वर्ग, किसान और दलित समाज पर सीधे पड़ा है।

चौधरी चरण सिंह के बहाने जयंत समेत किसानों को भी साध लिया पीएम मोदी ने

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

Related Post