Saturday, 18 May 2024

केवल 25 महीने में नेता से चवन्नी बन गए जयंत चौधरी, खुद कही थी चवन्नी वाली बात

UP Political News : पश्चिमी उत्तर प्रदेश में एक कहावत है कि अमुक व्यक्ति तो चवन्नी छाप निकला। आज एक…

केवल 25 महीने में नेता से चवन्नी बन गए जयंत चौधरी, खुद कही थी चवन्नी वाली बात

UP Political News : पश्चिमी उत्तर प्रदेश में एक कहावत है कि अमुक व्यक्ति तो चवन्नी छाप निकला। आज एक बार फिर जोर शोर से चारों तरफ चवन्नी की चर्चा हो रही है। राजनीति पर पैनी नजर रखने वाले बोल रहे हैं कि मात्र 25 महीनों में राष्ट्रीय लोक दल के नेता जयंत चौधरी चवन्नी बन गए हैं। चवन्नी वाली बात जयंत चौधरी ने अपने मुंह से खुद कही थी।

UP Political News

क्या है चवन्नी वाला मामला?

आपको बता दें वर्ष 2022 में विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा नेता व केंद्रीय गृहमंत्री ने दिल्ली में जाट नेताओं की एक बैठक बुलाई थी। उस बैठक में अमित शाह ने जयंत चौधरी को लेकर बड़ी बात कही थी। जयंत चौधरी की चर्चा करते हुए अमित शाह ने कहा था कि जयंत चौधरी भले इंसान है किंतु गलती से वह गलत घर (सपा के साथ) में है। उन्हें भाजपा के साथ आ जाना चाहिए। अमित शाह के इस बयान पर पलटवार करते हुए इस समय जनवरी 2022 में जयंत चौधरी ने कहा था कि “मैं कोई चवन्नी नहीं हूं जो कहीं भी पलट जाऊंगा।” नीचे वीडियो में आप भी सुन सकते हैं जयंत चौधरी की चवन्नी वाली बात

अब बन गए चवन्नी?

जैसे ही जयंत चौधरी की भाजपा के साथ जाने की “डील” की खबर आई वैसे ही जयंत चौधरी की चवन्नी वाली बात पर चर्चा शुरू हो गई। राजनीति पर अपनी पहली नजर रखने वाले पत्रकार अजीत अंजुम ने जयंत चौधरी का चवन्नी छाप वाला वीडियो लगाकर सोशल मीडिया ‘X’ (पहले ट्वीटर) पर लिखा है कि “मैं कोई चवन्नी हूं कि ऐसे पलट जाऊंगा, जयंत चौधरी के बयान की समय सीमा अब खत्म होती है, हर दावे की एक एक्सपायरी डेट होती है, वैसे भी यह बयान जनवरी 2022 में दिया गया था, अब फरवरी है, पलटने के लिए 25 महीने काम नहीं होते” इसी प्रकार सोशल मीडिया के ढेर सारे यूजर्स के अपने-अपने ढंग से जयंत चौधरी को उनकी चवन्नी वाली बात याद दिलाई है।


आपको पता ही है कि समाजवादी पार्टी के साथ समझौता तोड़कर जयंत चौधरी ने भारतीय जनता पार्टी के साथ दोस्ती कर ली है। इस दोस्ती की आधिकारिक घोषणा बागपत जिले के छपरौली गांव में आयोजित भाजपा तथा RLD की एक संयुक्त रैली में की जाएगी। जयंत चौधरी की चवन्नी वाली बात इस समय पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश तथा राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बनी हुई है।

जाट वाली भाषा में बोले जयंत चौधरी, अब किस मुंह से मना करूं

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

Related Post