Wednesday, 1 May 2024

हल्की बारिश के बाद अब यूपी में बढ़ेगा गर्मी का कहर, जानें आने वाले दिनों का हाल

UP Weather Update : उत्तर प्रदेश में गर्मी का सितम अपने चरम पर है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत…

हल्की बारिश के बाद अब यूपी में बढ़ेगा गर्मी का कहर, जानें आने वाले दिनों का हाल

UP Weather Update : उत्तर प्रदेश में गर्मी का सितम अपने चरम पर है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत सीतापुर, बाराबंकी लखीमपुरखीरी और अन्य कई जिलों में दिन के समय चिलचिलाती धूप ने लोगों को परेशान कर रखा है। हाल ही में मौसम विभाग की ओर से कुछ जगहों पर बारिश , बिजली और बादल गरजने की साथ तेज हवाओं के चलने की संभावनाएं जातई गई थी, जोकि आने वाली 20 अप्रैल तक कुछ क्षेत्रों पर सीमित रह सकती है। लेकिन उसके बाद पूरे उत्तर प्रदेश को भीषण गर्मी का सामना करने को मिल सकता है।

पश्चिमी यूपी में बारिश की संभावना

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार आने वाले 18 अप्रैल को उत्तर प्रदेश के पश्चिमी हिस्से में कुछ जगहों पर बारिश होने की संभावनाएं जताई जा रही है। इसके साथ ही कई इलाकों में बिजली के गरजने और बारिश के आसार है। इस दिनों कुछ क्षेत्रों में 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चल सकती है। वहीं इस बीच पूर्वी उत्तर प्रदेश में मौसम शुष्क होने की संभावना जताई गई है। इस हिस्से में कहीं-कही पर 25 से 35 किमी. प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवा चल सकती है।

UP Weather Update

इन दिनों मौसम रहेगा शुष्क

वहीं इसके साथ ही 19 अप्रैल पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कुछ इलाकों में बारिश और गरज चमक के साथ बूंदाबांदी होने की संभावना जताई गई है। इस दौरान दोनों हिस्सों में 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से तेज हवा चलने के आसार है। इस समय कुछ जगहों पर 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा के स्पीड से तेज हवा और बादल गरजने के साथ ही बिजली गिरने की भी संभावना जताई जा रही है। वहीं 20 अप्रैल को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मौसम शुष्क रहने के आसार है जबकि पूर्वी यूपी में कहीं कहीं पर बारिश और गरज चमक के साथ बूंदाबांदी होने के आसार है। 21, 22 और 23 अप्रैल को पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश में मौसम शुष्क रहने की संभावना है।

उत्तर प्रदेश के इस बेटे पर सबको नाज़, गरीबी में संघर्ष कर UPSC किया क्रैक

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें। 

Related Post