Saturday, 18 May 2024

भीषण गर्मी के बाद इस दिन से बदलेगा यूपी का मौसम, मिलेगी राहत

UP Weather Update : उत्तर प्रदेश में पिछले कई दिनों से भीषण गर्मी ने लोगों को परेशान में डाल रखा…

भीषण गर्मी के बाद इस दिन से बदलेगा यूपी का मौसम, मिलेगी राहत

UP Weather Update : उत्तर प्रदेश में पिछले कई दिनों से भीषण गर्मी ने लोगों को परेशान में डाल रखा था, लेकिन मई की शुरू होने के बाद से मौसम ने कुछ करवट ली है। जिससे उत्तर प्रदेश के लोगों को चिलचिलाती गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। वहीं मौसम विभाग ने 6 मई से लेकर 9 मई तक उत्तर प्रदेश में बारिश और गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी की संभावना जताई है। लेकिन उससे पहले मौसम में किसी तरह के बदलाव होने के आसार नहीं है। दिन के समय उत्तर प्रदेश वासियों को तेज धूप का सामना करना पड़ा रहा है। वहीं रात में भी लोगों को गर्मी झेलनी पड़ रही है। इस बीच शनिवार को उत्तर प्रदेश में मौसम के शुष्क रहने की उम्मीद है, इसके साथ ही राज्य के कई इलाकों में तेज हवाएं भी चल सकती है।

कैसे होगा आने वाले दिनों का मौसम?

इस बार में जानकारी देते हुए मौसम विभाग ने बताया कि 4 मई को पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। इस दौरान दोनों हिस्सों में 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवा चलने की संभावना है। इसके साथ ही 5 मई को पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश में मौसम साफ रहने के आसार हैं। साथ ही 6 मई को पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क रह सकता है, जबकि पूर्वी उत्तर प्रदेश में कुछ जगहों पर बारिश और गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं।

बारिश के साथ चल सकती है तेज हवाएं

वहीं 7 मई को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कहीं-कहीं पर और पूर्वी उत्तर प्रदेश में कुछ जगहों पर बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही दोनों हिस्सों में गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की भी संभावना है। साथ ही दोनों हिस्सों में 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवा चल सकती है। इस दौरान पूर्वी उत्तर प्रदेश में बादल गरजने, बिजली गिरने और 30 से 40 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से तेज झोंकेदार हवा चलने की उम्मीद लगाई जा रही है। इसके अलावा 8 और 9 मई को भी प्रदेश में बारिश होने की संभावनाएं जताई गई है। जिससे उम्मीद है कि उत्तर प्रदेश वासियों को इस भीषण गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकेंगी।

आगरा में स्वामी प्रसाद मौर्य को मारा जूता, भाषण के दौरान किया हमला

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post