Friday, 3 May 2024

सावधान : यूपी के इन जिलों में मौसम विभाग ने जारी किया लू का अलर्ट

UP Weather Update : उत्तर प्रदेश में पिछले कई दिनों से गर्मी का कहर अपने चरम पर है। बताया जा…

सावधान : यूपी के इन जिलों में मौसम विभाग ने जारी किया लू का अलर्ट

UP Weather Update : उत्तर प्रदेश में पिछले कई दिनों से गर्मी का कहर अपने चरम पर है। बताया जा रहा है कि आने वाले दिनों में गर्मी का लेवल और ज्यादा बढ़ सकता है। वहीं उत्तर प्रदेश के पूर्वी हिस्से में लू चलने की भी संभावना भी जताई जा रही है। दिन पर दिन बढ़ती गर्मी से बीमारी में भी बढोतरी होती जा रही है। जिसका शिकार बच्चें और बुजुर्ग दोनों हो रहे हैं। आने वाले दिनों में उत्तर प्रदेश के लोगों को और अधिक गर्मी का सामना करना पड़ सकता है।

पश्चिमी यूपी में बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार 22 अप्रैल (सोमवार) को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कुछ इलाकों में बारिश होने की संभावना जताई गई है। इसके साथ ही गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। पूर्वी उत्तर प्रदेश में मौसम शुष्क रहने के आसार है। इस दौरान कुछ क्षेत्रों में 20 से 30 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवा चल सकती है। वहीं सोमवार को उत्तर प्रदेश के सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, बिजनौर, मुरादाबाद और उसके आसपास के इलाकों में बादल गरजने और बिजली गिरने की संभावना जताई गई है।

आने वाले दिनों में कैसे रहेगा मौसम?

इसके अलावा सोमवार को उत्तर प्रदेश के प्रयागराज, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संतरविदास नगर, जौनपुर और गाजीपुर में गर्मी हवाओं यानी लू चलने के आसार हैं। साथ ही उत्तर प्रदेश के आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संतकबीर नगर, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थ नगर, बलरामपुर, श्रावस्ती, अंबेडकर नगर और उसके आसपास के इलाकों में ताप लहर होने की संभावना जताई जा रही है। वहीं आने वाले दिनों यानि 23 से 27 अप्रैल तक उत्तर प्रदेश में मौसम शुष्क रहने की संभावना है।

RO-ARO पेपर लीक मामले में STF को मिली बड़ी सफलता

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post