Sunday, 19 May 2024

हल्की बारिश से मिली यूपी वालों को गर्मी से राहत, कैसा रहेगा आने वाले दिनों का मौसम?

UP Weather Update : मंगलवार देर शाम से रात तक उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में हल्की बारिश होने और…

हल्की बारिश से मिली यूपी वालों को गर्मी से राहत, कैसा रहेगा आने वाले दिनों का मौसम?

UP Weather Update : मंगलवार देर शाम से रात तक उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में हल्की बारिश होने और 30 से 40 किमी. की रफ्तार में हवाएं चलने से राज्य की जनता को थोड़ी राहत मिली है। वहीं उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मंगलवार देर रात बारिश होने के चलते बुधवार सुबह का मौसम सुहावना बना गया है।

दो दिन बारिश का अलर्ट जारी

इस बारे में जानकारी देते हुए लखनऊ मौसम केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक ने बताया कि मौसम केंद्र ने पहले ही दो दिन बारिश का अलर्ट जारी किया था। जिसके मुताबिक मंगलवार को बारिश हो चुकी है। इसी कड़ी में बुधवार को पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश में रुक-रुककर कहीं कहीं पर बारिश हो सकती है। उत्तर प्रदेश के आधे हिस्से में 25 से 36 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी, तो कुछ हिस्सों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। इसके अलावा बादलों की आवाजाही से आज भी उत्तर प्रदेशवासियों को गर्मी से राहत मिलेगी। लेकिन गुरुवार से मौसम फिर करवट लेगा और तापमान बढ़ेगा। उन्होंने बताया कि अचानक हुई प्रदेश में इस बारिश की वजह से 3 से 4 डिग्री सेल्सियस तक तापमान गिर गया है।

कैसा रहेगा आज का मौसम?

मौसम के अनुसार उत्तर प्रदेश के लखनऊ का अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस, जबकि न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहेगा। वहीं बाराबंकी, हरदोई, कानपुर शहर, कानपुर देहात, लखीमपुर खीरी, गोरखपुर और वाराणसी समेत बलिया चुर्क, बहराइच और प्रयागराज में न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस से लेकर 24 डिग्री सेल्सियस के बीच ही रहेगा। जबकि इन जिलों का अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस से लेकर 36 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने के अनुमान लगाए गए हैं। वहीं उत्तर प्रदेश के फतेहपुर, बांदा, सुल्तानपुर, फैजाबाद, फुरसतगंज, गाजीपुर, फतेहगढ़, बस्ती, झांसी, उरई और हमीरपुर में न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस से लेकर 23 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है, वहीं अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस से लेकर 35 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा।

UP Weather Update

राम मंदिर पर प्रो. रामगोपाल यादव ने दिया ऐसा बयान, खड़ा हो गया बखेड़ा

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post