Wednesday, 17 July 2024

बढ़ सकती है यूपी वालों की परेशानियां, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

UP Weather Update : उत्तर प्रदेश में गर्मी का कहर अपने चरम पर है। सुबह से लेकर रात तक लोगों…

बढ़ सकती है यूपी वालों की परेशानियां, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

UP Weather Update : उत्तर प्रदेश में गर्मी का कहर अपने चरम पर है। सुबह से लेकर रात तक लोगों को भीषण गर्मी का अहसास करना पड़ रहा है। चिलचिलाती गर्मी की वजह से आलम ये है कि लोग दिन के समय लोग घरों में कैद होने पर मजबूर हो गए हैं। भीषण गर्मी की वजह से बीमारियां भी बढ़ती जा रही हैं। लोग बुखार, दस्त, डायरिया, पेट दर्द जैसी बीमारियों से ग्रसित हैं। मौसम विभाग की मानें तो उत्तर प्रदेश में लू चलने का दौर तो अब शुरू होने वाला है। बताया जा रहा है कि 17 मई से उत्तर प्रदेश में लू चलने की अशंका जताई जा गई है। वहीं उससे एक दिन पहले यानि 16 मई को पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश में मौसम शुष्क रहने की संभावना है।

UP Weather Update

कैसा रहेगा आने वाले दिन का मौसम?

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, उत्तर प्रदेश में 17 मई को पश्चिमी और पूर्वी क्षेत्र में मौसम शुष्क रहने के आसार हैं। इसके साथ ही दोनों ही हिस्सों में कहीं-कहीं पर लू चलने की संभावना जताई गई है। शुकवार को बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, मथुरा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, जालौन, हमीरपुर, महोबा और झांसी में ऊष्ण लहर यानी लू चलने की संभावना जताई गई है।

वहीं 18 मई को भी उत्तर प्रदेश भर में मौसम शुष्क रहने के आसार हैं। इस दौरान 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवा चलने की संभावना भी जताई जा रही है। साथ ही पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश में कुछ जगहों पर गर्म हवा चल सकती है। ऐसे ही 19 मई को उत्तर प्रदेश में मौसम साफ रहने वाला है। इस दौरान दोपहर के समय तेज धूप हो सकती है। लेकिन दोनों हिस्सों में कुछ जगहों पर 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से तेज हवा चल सकती है। इतना ही नहीं, पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कुछ जगहों पर लू चल सकती है।

UP Weather Update

सारे विश्लेषक फेल कर दिए हैं “कुण्डा नरेश” राजा भैया ने, नेता भी परेशान

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post