Monday, 20 May 2024

उत्तर प्रदेश सरकार का सबसे बड़ा फ़ैसला, पुलिस भर्ती के लिए बढ़ाई तीन वर्ष उम्र

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश पुलिस में भर्ती को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। उत्तर प्रदेश की…

उत्तर प्रदेश सरकार का सबसे बड़ा फ़ैसला, पुलिस भर्ती के लिए बढ़ाई तीन वर्ष उम्र

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश पुलिस में भर्ती को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा पुलिस भर्ती को लेकर हाल ही में जारी की गई अधिसूचना में उम्मीदवार की आयु सीमा को लेकर प्रदेशभर में उठे विरोध के बाद अब प्रदेश की योगी सरकार ने उम्मीदवार की आयु को लेकर अपने कदम पीछे हटाए हैं। सरकार ने पुलिस भर्ती के लिए आयु सीमा बढ़ा दी है।

अब उत्‍तर प्रदेश के सभी युवाओं को उत्‍तर प्रदेश पुलिस में भर्ती होने के लिए उम्र में (अधिकतम आयु सीमा) तीन वर्ष तक की छूट देने का फैसला किया गया है। यह फैसला उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के निर्देश पर किया गया है। उत्‍तर प्रदेश सरकार के इस फैसले को बहुत बड़ा फैसला माना जा रहा है।

Uttar Pradesh News

आपको बता दें कि पुलिस भर्ती में उम्मीदवारों की आयु सीमा (अधिकतम आयु सीमा) को लेकर मंगलवार की शाम जनपद गौतमबुद्धनगर की जेवर विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह और बुलंदशहर की अनूपशहर सीट से विधायक संजय शर्मा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लखनऊ में मुलाकात की।

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने निर्देश किए जारी

दोनों विधायकों और योगी आदित्यनाथ की मीटिंग के दौरान पुलिस महानिदेशक विजय कुमार और प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद भी मौजूद रहे। बैठक के दौरान ही उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने निर्देश जारी कर दिए कि उत्‍तर प्रदेश पुलिस भर्ती में आवेदन करने वाले युवक युवतियों को उम्र (अधिकतम आयु सीमा)  में तीन वर्ष की छूट दी जाएगी। उत्‍तर प्रदेश सरकार के इस फैसले से उत्‍तर प्रदेश के लाखों युवाओं को बड़ा लाभ मिलेगा।

New Year 2024: नए साल पर जश्न मनाने से पहले पढ़ लें ये खबर

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post