Wednesday, 1 May 2024

उत्तर प्रदेश का सिसौली गांव एक बार फिर चर्चा में, टिकैत का बयान बना चर्चा का विषय

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश के सिसौली गांव में भारतीय किसान यूनियन (BKu) का मुख्यालय है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश…

उत्तर प्रदेश का सिसौली गांव एक बार फिर चर्चा में, टिकैत का बयान बना चर्चा का विषय

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश के सिसौली गांव में भारतीय किसान यूनियन (BKu) का मुख्यालय है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले का यह सिसौली गांव अक्सर चर्चा में रहता है। उत्तर प्रदेश का यह गांव एक बार फिर चर्चाओं के केन्द्र में है। असल में बुधवार को सिसौली में बीकेयू की मासिक पंचायत थी। इस पंचायत में भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने चुनाव में वोट देने को लेेकर गोल-मोल बयान दिया है। उत्तर प्रदेश के सिसौली गांव से दिया गया नरेश टिकैत का यह बयान चर्चा का विषय बना हुआ है।

क्या कहा नरेश टिकैत ने

आपको बता दें कि 17 अप्रैल को सिसौली में भारतीय किसान यूनियन (BKU) की मासिक पंचायत थी। इस पंचायत में BKU के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत को लेकर गोल-मोल बयान दिया गया है। नरेश टिकैत ने कहा कि किसान अपनी अंतरात्मा की आवाज पर वोट दें। चुनाव के समय हम फंसकर खड़े हो जाते हैं। कहा कि किसान सरकार के विरोधी तो हो सकते हैं, लेकिन गद्दार नहीं। खेती से शौक तो पूरे नहीं होंगे, लेकिन किसान भूखा भी नहीं मरेगा। वर्तमान में जमीन को बचाने की जरूरत है। संगठन की मासिक पंचायत में टिकैत ने कहा कि वोट करना सबका स्वतंत्र अधिकार है। अपने भविष्य की सोच कर वोट डालनी होगी। नरेश टिकैत ने आगे कहा कि सरकार के सामने  भाकियू ही विपक्ष की भूमिका में है। किसान को संघर्ष करना पड़ेगा। किसान कर्ज में डूबा हुआ है। युवा बेरोजगार है। फसलों के भाव नहीं मिल रहे हैं।

Uttar Pradesh News

अपने-अपने ढंग से मायने निकाल रहे हैं किसान

यहां यह उल्लेखनीय है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश की आठ लोकसभा सीट पर 19 अप्रैल को मतदान होगा। 19 अप्रैल को ही उत्तर प्रदेश की सबसे चर्चित सीट मुजफ्फरनगर में भी मतदान होना है। उत्तर प्रदेश के किसानों को नरेश टिकैत का बयान पूरी तरह से समझ में नहीं आ रहा है। हर कोई इस बयान के अपने-अपने मायने निकाल रहा है। Uttar Pradesh News

आज यह हाल हो रहा जल का, क्या होगा फिर कल का ?

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें। 

Related Post