Friday, 21 June 2024

माफिया मुक्त बनेगा उत्तर प्रदेश, छीनी जाएगी सारी प्रोपर्टी

UP News : उत्तर प्रदेश सरकार ने बड़ी पहल शुरू कर दी है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के…

माफिया मुक्त बनेगा उत्तर प्रदेश, छीनी जाएगी सारी प्रोपर्टी

UP News : उत्तर प्रदेश सरकार ने बड़ी पहल शुरू कर दी है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर उत्तर प्रदेश शासन प्रदेश के हर छोटे-बड़े माफिया सरगना की सूची तैयार कर रहा है। चार जून को आदर्श आचार संहिता समाप्त होते ही पूरे उत्तर प्रदेश को माफिया मुक्त प्रदेश बनाने का अभियान शुरू कर दिया जाएगा। इस अभियान के तहत सारे माफिया जेल भेजे जाएंगे तथा उनकी प्रोपर्टी को जब्त कर लिया जाएगा।

माफिया मुक्त बनाया जाएगा उत्तर प्रदेश को

हम आपको पहले ही बता चुके हैं कि  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( CM योगी) ने सबसे बड़ी घोषणा कर दी है। उत्तर प्रदेश सरकार के मुखिया की इस घोषणा से पूरे उत्तर प्रदेश में तहलका मच गया है। उत्तर प्रदेश के नागरिक तथा विश्लेषक CM योगी की इस घोषणा को उत्तर प्रदेश के इतिहास की सबसे बड़ी घोषणा बता रहे हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने यह घोषणा बाकायदा एक टीवी चैनल पर की हैं। उत्तर प्रदेश की इस सबसे बड़ी घोषणा को चुनावी घोषणा नहीं माना जा सकता है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इंडिया टीवी के चर्चित कार्यक्रम आपकी अदालत में भाग लिया। इस कार्यक्रम में CM योगी ने घोषणा कर दी कि 4 जून को चुनाव की आचार संहिता समाप्त होते ही उत्तर प्रदेश को माफिया मुक्त प्रदेश घोषित कर दिया जाएगा। कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि चार जून के बाद हमारी सरकार यूपी को माफिया मुक्त राज्य घोषित करने के लिए एक निश्चित कट-ऑफ तारीख देगी।

UP News

उन्होंने कहा कि सभी माफिया नेताओं की तरफ से अर्जित संपत्तियों को जब्त किया जाएगा और गरीबों, अनाथों, महिला संरक्षण गृहों और दिव्यांगों के घरों के लिए आवंटित कर दिया जाएगा।CM योगी ने कहा कि माफिया की अवैध जमीनों पर अस्पताल और स्कूल बनाए जाएंगे। पहले चरण में माफिया को टारगेट किया जाएगा और दूसरे चरण में उनके गुर्गों की संपत्तियां भी जब्त की जाएगी। इसके लिए हमारी कार्य योजना भी तैयार है।

तख्ती डालकर जान की भीख मांगने पर मजबूर

एक सवाल के जवाब में उत्तर प्रदेश के CM योगी ने कहा कि जो भी दंगा करेगा उस पर डंडा तो चलेगा ही। UP में दंगा करने वालों को सात पीढ़ी तक जुर्माना भरना होगा। आज उत्तर प्रदेश की बहन-बेटियां सुरक्षित हैं। एक अन्य सवाल के जवाब में CM योगी ने कहा कि अब एक अपराधी गले में तख्ती डालकर जान की भीख मांगने पर मजबूर है। हमने प्रदेश में एक भयमुक्त वातावरण दिया है। कुछ इस्लामी कट्टटरपंथियों द्वारा गजवा-ए-हिंद के बारे में बोलने पर योगी ने कहा, कयामत के दिन तक गजवा-ए-हिंद नहीं होने वाला है।

UP News

भारत, भारत ही रहेगा। कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की भतीजी के वोट जिहाद के आह्वान पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वोट के लिए जिहाद करेंगे तो जन्नत नहीं मिलेगी। उन्होंने कहा कि यह वास्तव में दुर्भाग्यपूर्ण है। पिछले 10 वर्षों के दौरान मोदी जी ने जाति और धर्म को किनारे रख के सभी को समान रूप से सामाजिक कल्याण की योजनाओं का लाभ दिया। जो लोग हमारे समाज का ध्रुवीकरण करने की कोशिश कर रहे हैं, वे कभी मुसलमानों के हितैषी नहीं हो सकते। वे हमेशा चाहेंगे कि मुसलमान लुंगी पहनें और दौड़ें।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की इस बड़ी घोषणा ने उत्तर प्रदेश में तहलका मचा दिया है। हर तरफ CM योगी की घोषणा की ही चर्चा हो रही है। CM योगी के बोलते ही उत्तर प्रदेश के  अफसरों ने पूरे उत्तर प्रदेश में सक्रिय माफिया सरगनाओं की सूची को नए सिरे से बनाने का काम भी शुरू कर दिया है। UP News

स्वाति मालीवाल के बाएं पैर और दाई आंख के नीचे चोट, मेडिकल रिपोर्ट में खुलासा

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post