Tuesday, 25 June 2024

वेद, विज्ञान और संस्‍कृति‍ का महाकुंभ, शामिल होंगे उपराष्‍ट्रपति

गुरुकुल कांगड़ी विश्‍वविद्यालय में स्‍वामी दयानंद की 200वीं जयंती मनाई जा रही है।

वेद, विज्ञान और संस्‍कृति‍ का महाकुंभ, शामिल होंगे उपराष्‍ट्रपति

Haridwar News : गुरुकुल कांगड़ी विश्‍वविद्यालय में स्‍वामी दयानंद की 200वीं जयंती मनाई जा रही है। इस अवसर पर तीन दिवसीय वेद, विज्ञान और संस्‍कृति महाकुंभ का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए भारत के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ 23 दिसंबर को गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय में आ रहे हैं। उनके आगमन की तैयारियों का जायजा लेने के लिए प्रशासनिक अमला उलटा पड़ा है। सुरक्षा आदि को लेकर भी सतर्कता बरती जा रही है।

विश्‍वविद्यालय का किया जा रहा विधिवत निरीक्षण

23 दिसंबर को गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय उप राष्‍ट्रपति के आगमन की तैयारियों और सुरक्षा आदि का जायजा लेने के लिए तमाम प्रशासनिक अमला उलटा पड़ा है। जिसमें मुख्‍य रूप से डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रमेंद्र डोभाल ने विश्वविद्यालय का विधिवत निरीक्षण किया। ये अधिकारी तैयारियों के साथ साथ सुरक्षा के विभिन्‍न पहलुओं पर भी गंभीरता से विचार करते हुए इसकी निगरानी की व्‍यवस्‍था करवा रहे हैं।

Haridwar News in hindi

सुरक्षा व्‍यवस्‍था का स्‍थलीय निरीक्षण किया

विश्‍वविद्यालय में उप राष्ट्रपति स्वामी दयानंद की 200वीं जयंती के अवसर पर  तीन दिवसीय वेद विज्ञान और संस्कृति महाकुंभ का भी आयोजन किया गया है। और इसी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए उपराष्‍ट्रपति जगदीप धनकड़ शामिल होने के लिए आ रहे हैं। इस पूरे कार्यक्रम की रूपरेखा प्रशासन ने व्‍यवस्‍थापकों के साथ मिलकर तैयार कर ली है। डीएम ने गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय, स्वामी भूमानंद हास्पिटल और उप राष्ट्रपति के भ्रमण रूट का स्थलीय निरीक्षण करते हुए सभी व्यवस्थाएं चाक-चौबंद रखने के अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए।

इस मौके पर मौजूद रहे अधिकारी

इस मौके पर अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) पीएल शाह, एसपी ट्रैफिक ए गणपति, कुलपति प्रो. सोमदेव शतांशु, सिटी मजिस्ट्रेट रविंद्र जुआंठा, एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह, एसडीएम अजयवीर सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. मनीष दत्त, डॉ. आरके सिंह आदि मौजूद रहे।

गेहूं की ऐसी वेरायटी जो कम समय में देगी पैदावार, जाने कौन सी हैं

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post