Thursday, 19 September 2024

Paytm CEO ने की लगाई वित्त मंत्री से मदद की गुहार, डेडलाइन बढ़ाने की रखी मांग

Paytm Crisis : फिनटेक फर्म पेटीएम पर RBI की संख्त कार्रवाई के बाद से कंपनी की मुश्किलें कम होने का…

Paytm CEO ने की लगाई वित्त मंत्री से मदद की गुहार, डेडलाइन बढ़ाने की रखी मांग

Paytm Crisis : फिनटेक फर्म पेटीएम पर RBI की संख्त कार्रवाई के बाद से कंपनी की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। इस बीच केंद्रीय बैंक के Paytm Payment Bank पर एक्शन के बाद पहली बार कंपनी के सीईओ विजय शेखर शर्मा मंगलवार (07 फरवरी) को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात की, और इस पूरे मामले में अपना पक्ष रखा। जानकारी के मुताबिक, वित्त मंत्रालय की ओर से उन्हें इस मामले को रिजर्व बैंक के साथ मिलकर सुलझाने के लिए कहा गया है।

रिजर्व बैंक से बात करने की दी सलाह 

Paytm CEO विजय शेखर शर्मा ने वित्त मंत्री के साथ मुलाकात कर आरबीआई (RBI) की कार्रवाई के बाद पेटीएम की स्थिति के बारे में बताया। इससे पहले एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) केंद्रीय बैंक की तरफ से उठाए गए प्रमुख मुद्दों की औपचारिक जांच शुरू कर कर सकता है। हालांकि, कंपनी के ओर से पहले ही किसी भी तरह की ईडी जांच की बात से साफ इनकार कर चुकी है। फिलहाल, वित्त मंत्री के साथ हुई उनकी मुलाकात में इसे एक कंपनी से जुड़ा मामला बताते हुए कथित तौर पर विजय शेखर शर्मा को सीधे नियामक से निपटने के लिए कहा गया है।

RBI ने मांगा रोडमैप

आपको बता दें वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ मुलाकात से पहले पेटीएम फाउंडर विजय शेखर शर्मा ने आरबीआई अधिकारियों से भी मुलाकात की थी। जानकारी के मुताबिक, इस मुलाकात के दौरान उन्होंने केंद्रीय बैंक द्वारा पेटीएम पेमेंट बैंक पर बैन के आदेश को आगे बढ़ाने की गुहार लगाई है। उन्होंने अधिकारियों से 29 फरवरी 2024 की डेडलाइन बढ़ाने और आरबीआई की ओर से उल्लेखित समस्याओं को दूर करने के लिए एक रोडमैप की मांग की है।

RBI से मामले पर फिर विचार का आग्रह

जानकारी के अनुसार Paytm पर आए संकट को लेकर आरबीआई (RBI) अधिकारियों और वित्त मंत्री से मुलाकातों से पहले, पेटीएम फाउंडर ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर कार्रवाई को लेकर फिर से विचार करने का आग्रह किया गया। उन्‍होंने कहा कि पेटीएम पर हुई कार्रवाई का आने वाले समय में बुरा प्रभाव पड़ेगा, जिस वजह से इसका असर नए स्‍टार्टअप्‍स पर भी हो सकता है। जिसके चलते पेटीएम फाउंडर ने RBI को इस मामले पर फिर से सोचने के लिए आग्रह किया था।

पटाखा फैक्ट्री ब्लास्ट मामले में 3 की गिरफ्तारी, दिल्ली भाग रहे थे मुख्य आरोपी

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1