Friday, 23 February 2024

पटाखा फैक्ट्री ब्लास्ट मामले में 3 की गिरफ्तारी, दिल्ली भाग रहे थे मुख्य आरोपी

Madhya Pradesh News : मध्यप्रदेश के हरदा में मंगलवार (06 फरवरी) को पटाखा फैक्ट्री में भीषण ब्लास्ट की घटना हुई…

पटाखा फैक्ट्री ब्लास्ट मामले में 3 की गिरफ्तारी, दिल्ली भाग रहे थे मुख्य आरोपी

Madhya Pradesh News : मध्यप्रदेश के हरदा में मंगलवार (06 फरवरी) को पटाखा फैक्ट्री में भीषण ब्लास्ट की घटना हुई थी। इस घटना में 11 लोगों की मौके पर ही मौत होने की खबर सामने आई थी। जबकि 200 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। जानकारी के अनुसार फैक्ट्री मालिक को इस बात की बारे में पता था कि उसकी फैक्ट्री अवैध रूप से बस्ती में संचालित हो रही है। वहीं इस घटना के बाद वह मध्य प्रदेस के हरदा से दिल्ली भागने की फिराक में था। लेकिन पुलिस की मुस्तैदी की वजह से राजगढ़ जिले के सारंगपुर से गुजरने वाले नेशनल हाईवे से राजेश और सौमेश अग्रवाल को हिरासत में ले लिया गया। साथ ही उनके एक और साथी रफीक खान को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

ब्लास्ट में हुई 11 की मौत

मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को मध्य प्रदेश हरदा की पटाखा फैक्ट्री में हुए भीषण बलास्ट ने पूरे हरदा क्षेत्र को हिलाकर रख दिया था। इस भीषण हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई और लगभग 200 से अधिक लोग घायल हो गए। फैक्ट्री में हुए धमाके से पूरे नगर में अफरा तफरी का माहौल चार से पांच घंटे तक बना रहा और मरने वालों की संख्या भी बढ़ने लगी। बचाव के लिए जिला और स्थानीय प्रशासन ने पूरी कोशिश।

मृतकों के परिवारों को मिलेगा मुआवजा

इस दौरान राज्य के सीएम के हस्तक्षेप के बाद लोगों को प्रदेश के अलग-अलग अस्पतालों में शिफ्ट कराया गया, ताकि घायलों की जान बचाई जा सके। वहीं फैक्ट्री का मालिक पुलिस की नजर से बचकर भागने की फिराक में था, जिसे पुलिस ने हिरासत में ले लिया अब एक और आरोपी की तलाश की जा रही है। आज सीएम मोहन यादव मौेके पर जाएंगे। वहीं मृतकों के परिवार को मिलेंगे चार-चार लाख रुपये। ऐसे में कई सवार फैक्ट्री पर उठाए जा रहे हैं।

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post