Sunday, 22 September 2024

नोएडा के भू-माफियाओं का बड़ा खेल, कंपनी मालिक को दिया धोखा

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा शहर से एक बड़ा मामला सामने आया है। दरअसल नोएडा (गौतमबुद्धनगर) के ऐतिहासिक…

नोएडा के भू-माफियाओं का बड़ा खेल, कंपनी मालिक को दिया धोखा

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा शहर से एक बड़ा मामला सामने आया है। दरअसल नोएडा (गौतमबुद्धनगर) के ऐतिहासिक गांव नलगढा में भू-माफियाओं दिल्ली की एक बड़ी कंपनी के मालिक के साथ धोखाधड़ी कर दी। भूमाफियाओं ने कंपनी मालिक को साल 2014 में चार प्लॉट बेचे और बाद में षड्यंत्र रचकर चारों प्लॉट के बैनामे किसी और के नाम करा दिए। धोखाधड़ी करके बेचे गए प्लॉटों के बैनामों में एक ही व्यक्ति गवाह बना हुआ है।

कंपनी के मालिक से हुई धोखाधड़ी

आपको बता दें कि पीड़ित कंपनी मालिक की शिकायत पर थाना सेक्टर-142 में दो जालसाजों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। दिल्ली के लाजपत नगर स्थित वृंदा होलीडे मेकर्स प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर विवेक कुमार बंसल ने दर्ज रिपोर्ट में बताया कि उसने अपनी कंपनी के लिए विकासपुरी नई दिल्ली निवासी विक्रम सरीन से नोएडा के नलगाडा गांव में चार आवासीय प्लॉट वर्ष 2014 में खरीदे थे। विक्रम सरीन के साथ कॉलोनी काटते समय रमेश पंवार उसका पार्टनर था।

Noida News

प्लॉटों का सौदा तय करते समय रमेश पंवार भी मौके पर मौजूद था और उसने बताया कि जमीन बिल्कुल ठीक है और उसे भविष्य में कोई परेशानी नहीं होगी। 19 सितंबर 2014 को हुए इन प्लाटों के बैनामे में रमेश पंवार गवाह था। विवेक कुमार बंसल के मुताबिक विक्रम सरीन ने धोखाधड़ी कर उसके प्लॉटों के फर्जी दस्तावेज तैयार कर लिए और रमेश पंवार के साथ षड्यंत्र करके पूनम यादव, मोहम्मद उमर फारूक को यह प्लॉट वर्ष-2015 में बेच दिए।

क्या है पूरा मामला

दरअसल पूनम यादव व मोहम्मद उमर फारूक को किए गए बैनामें में भी रमेश पंवार गवाह बना। पीडि़त के मुताबिक विक्रम सरीन द्वारा उसकी कंपनी को बेचा गया प्लॉट भी उसने रमेश पवार के साथ षड्यंत्र करके अनामिका भारती को बेच दिया। इस बैनामे में में भी रमेश पंवार गवाह बना हुआ है। उसने जब इस बारे में विक्रम सरीन और रमेश पंवार से बात की तो आरोपियों ने उसे जान से मारने की धमकी दी। पीड़ित  के मुताबिक वह कई बार आरोपियों के खिलाफ थाना सेक्टर 142 में रिपोर्ट लिखने पहुंचा लेकिन वहां उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई। इसके बाद उसने न्यायालय में याचिका दायर कर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने जाने की गुहार लगाई। थाना प्रभारी ने बताया कि इस मामले में विक्रम सरीन व रमेश पंवार के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है यह मामला न्यायालय के आदेश पर दर्ज हुआ है पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है। Noida News

लखनऊ में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, दो बदमाश हुए लंगड़े

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

Related Post1