Sunday, 22 September 2024

एमएसपी गारंटी कानून लागू करने की मांग को लेकर प्रदर्शन

Greater Noida News : एमएसपी गारंटी कानून लागू करने की मांग को लेकर आज भारतीय किसान यूनियन (बलराज) के पदाधिकारी…

एमएसपी गारंटी कानून लागू करने की मांग को लेकर प्रदर्शन

Greater Noida News : एमएसपी गारंटी कानून लागू करने की मांग को लेकर आज भारतीय किसान यूनियन (बलराज) के पदाधिकारी ने जिला कलेक्टर पर पहुंचकर प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन प्रशासनिक अधिकारी को सौंपा। ज्ञापन में मांग की गई है कि संसद के अगले सत्र में एमएसपी पर कानून बनाया जाए।

Greater Noida News

इस अवसर पर भारतीय किसान यूनियन (बलराज) के राष्ट्रीय अध्यक्ष बलराज भाटी ने कहा कि एमएसपी गारंटी कानून देश में लागू होना चाहिए। उन्होंने कहा कि जब नरेन्द्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे उन्होंने तत्कालीन प्रधानमंत्री डा. मनमोहन सिंह को पत्र लिखकर एमएसपी गारंटी कानून बनाने की मांग की थी। अब नरेन्द्र मोदी देश के प्रधानमंत्री हैं इसलिए एमएसपी गारंटी कानून बनाया जाना चाहिए। इसकी मांग पिछले काफी समय से किसान संगठन कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि 21 अगस्त को संगठन से जुड़े नेताओं की बैठक हुई थी जिसमें तय किया गया था कि एमएसपी गारंटी कानून लागू कराने की मांग को लेकर सभी जिलों व तहसीलों में प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा जाएगा। उन्होंने मांग की कि संसद के अगले सत्र में एमएसपी गारंटी कानून का प्रस्ताव पास किया जाए। प्रदर्शन के दौरान यूनियन की महिला विंग की राष्ट्रीय अध्यक्ष रेखा सिवान, नोएडा महानगर के अध्यक्ष योगेश वैष्णव, जिला अध्यक्ष रामवीर भाटी सहित भारी संख्या में यूनियन कार्यकर्ता मौजूद रहे। Greater Noida News

नोएडा में पढ़ी होनहार बेटी बन गई IPS, बिना कोचिंग के पास की कठिन परीक्षा

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें। 

Related Post1