Sunday, 6 October 2024

Bihar Polictical News : क्षत्रपों के मन में हिलोरें मार रही लालकिले पर तिरंगा फहराने की लालसा

Patna : पटना। विपक्षी एकता हो या न हो, लेकिन क्षत्रपों के मन में लालकिले (red fort) पर तिरंगा (tricolor)…

Bihar Polictical News : क्षत्रपों के मन में हिलोरें मार रही लालकिले पर तिरंगा फहराने की लालसा

Patna : पटना। विपक्षी एकता हो या न हो, लेकिन क्षत्रपों के मन में लालकिले (red fort) पर तिरंगा (tricolor) फहराने की लालसा हिलोरें मार रही है। अब बिहार सरकार (Bihar Government) में मंत्री लालू यादव (Lalu Yadav) के बड़े बेटे तेज प्रताप (Tej Pratap Yadav) ने पीएम के लिए नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के नाम का समर्थन किया है। उनका कहना है कि हम उनके भतीजे हैं, हमारा इतना दायित्व तो बनता है। कुछ वक्त पहले तक राजग का हिस्सा रहे नीतीश कुमार ने महागठबंधन के साथ हाथ मिलाने के बाद प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी के लिए खम ठोक रहे हैं। लेकिन, क्या संपूर्ण विपक्ष उन्हें प्रधानमंत्री उम्मीदवार का दावेदार बनाया है, यह सवाल अहम है।

बिहार के पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री तेज प्रताप यादव ने पत्रकारों के साथ बातचीत में कहा कि नीतीश कुमार मेरे चाचा हैं और मैं उनका भतीजा हूं। ऐसे में मेरा दायित्व बनता है कि चाचा को हम लालकिले पर झंडा फहराने के मुकाम तक पहुंचाएं। यह महागठबंधन की सरकार है। लाल किले पर झंडा फहराने में हम उनका समर्थन करेंगे। उन्होंने कहा कि सबसे अच्छा राजगीर का जंगल सफारी है। हमारी सरकार में इसका उद्घाटन हुआ था, फिर मुझे यह विभाग मिला है। जो भी कमियां हैं, हमने अधिकारियों को बता दिया है। मुख्यमंत्री जी से मिलकर जरूरतों को पूरा किया जाएगा। इससे पहले उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी प्रधानमंत्री पद के लिए नीतीश कुमार का समर्थन करने की बात कही थी और उन्हें मजबूत उम्मीदवार बताया था।

महागठबंधन की सरकार बनने के साथ ही मिशन 2024 को लेकर चर्चा तेज हो गई। हालांकि नीतीश कुमार ने खुद प्रधानमंत्री उम्मीदवार के लिए अपना दावा नहीं ठोका, लेकिन बार-बार उनके नाम को लेकर चर्चा हो रही है। ऐसे में क्या विपक्षी दल सहमत हो पाएंगे? क्योंकि राहुल गांधी, ममता बनर्जी, शरद पवार, केसीआर जैसे नेता भी खुद को इस पद के लिए योग्य समझते हैं।

Related Post1