Saturday, 18 May 2024

Congress नेता गिरफ्तार, मंदिर के पुजारी को बोला था बलात्कारी

Assam: असम पुलिस ने Congress विधायक आफताब उद्दीन मोल्ला को हिंदू समुदाय के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में…

Congress नेता गिरफ्तार, मंदिर के पुजारी को बोला था बलात्कारी

Assam: असम पुलिस ने Congress विधायक आफताब उद्दीन मोल्ला को हिंदू समुदाय के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने गोलपारा में एक जनसभा में बयान दिया था, जिसमें उन्होंने कहा, ‘जहां भी हिंदू है, वहां गलत काम होते हैं। मंदिर के पुजारी और नामघर की देखभाल करने वाले बलात्कारी हैं।’ इस बयान के बाद, असम पुलिस ने उनके खिलाफ धारा 295(a), 153A(1)(b)/505(2)IPC के तहत FIR दर्ज की थी। आफताब को गिरफ्तार करते समय, वे विधायक वाजेद अली चौधरी के आवास पर मौजूद थे।

Congress ने भेजी कारण बताओ नोटिस

आपको बता दें कि Congress Party ने भी इस मामले में कार्रवाई की और विधायक को कारण बताने के लिए नोटिस भेजा। असम कांग्रेस ने उन्हें इस बयान के लिए जवाब देने के लिए आगाह किया था।

जालेश्वर सीट से किया गया गिरफ्तार

असम पुलिस के अधिकारी ने बताया कि विधायक आफताब उद्दीन को जालेश्वर सीट से गिरफ्तार किया गया था। उन्हें अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है और उनके खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

यह घटना हिंदू समुदाय को ठेस पहुंचाने वाले बयान की वजह से चर्चा में है। आपको बता दें कि इस मुद्दा ने असम दो समुदायों के बीच का सामाजिक और राजनीतिक विवादों को उभार दिया है। इसमें विधायक के बयान की संभावित प्रभावशीलता पर भी ध्यान दिया जा रहा है

Related Post