Saturday, 2 March 2024

ASTRO : बेशुमार संपत्ति के मालिक होते हैं इस तारीख को जन्म लेने वाले लोग

अंक ज्योतिष में 9 अंक को काफी सशक्त माना जाता है। 9, 18, 27 तारीख को जन्मे लोग 9 मूलांक…

ASTRO : बेशुमार संपत्ति के मालिक होते हैं इस तारीख को जन्म लेने वाले लोग

अंक ज्योतिष में 9 अंक को काफी सशक्त माना जाता है। 9, 18, 27 तारीख को जन्मे लोग 9 मूलांक वाले कहलाते हैं। इस अंक का स्वामी मंगल होता है, इसलिए 9 मूलांक वाले लोग काफी ऊर्जावान और हर काम में आगे होते हैं। इनमें कुछ सीखने की क्षमता बहुत अच्छी होती है और ये बहुत जल्दी किसी का भी दिल जीत लेते हैं। यही वजह है कि इनके दोस्त बहुत जल्दी बनते हैं।

हालांकि इस अंक का स्वामी मंगल होने की वजह से इनके स्वभाव में गुस्सा और दबंगता भी होती है। लेकिन अपने अन्य गुणों के जरिए ये खुद को बैलेंस करना जानते हैं। स्वभाव से 9 मूलांक वाले लोग काफी निडर, स्मार्ट, बहादुर और आत्मविश्वासी होते हैं।

ज्योतिष के अनुसार मंगल का आधिपत्य भूमि, भवन और कृषि जैसे क्षेत्रों पर भी होता है, इस कारण 9 मूलांक वालों पर धन-संपत्ति की कमी नहीं रहती। ज्यादातर मामलों में देखा गया है कि 9 मूलांक वालों में एक से जमीन और मकान होते हैं। यदि ये लोग कृषि के क्षेत्र से जुड़ा काम करें तो इन्हें काफी सफलता मिलती है और ये खूब मुनाफा कमाते हैं।

9 मूलांक वाले लोग स्वभाव और विचारों से काफी स्वतंत्र होते हैं। ये न तो किसी के बंधन में रहकर जीना पसंद करते हैं और न ही दकियानूसी बातें इन्हें पसंद आती हैं। इन्हें हर चीज अपने मन कर करनी होती है और ये दूसरों से भी कोई काम अपने मन का ही करवाना पसंद करते हैं। यदि ऐसा न हो तो इन्हें गुस्सा आ जाता है। गुस्से में इनका व्यवहार बिल्कुल बदल जाता है और ये लोग किसी को भी कुछ भी बोल देते हैं। इनकी ये आदत कई बार कॅरियर में इन्हें काफी पीछे भी ढकेल देती है। हालांकि 9 अंक वाले जिससे भी जुड़ाव रखते हैं उसके लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं और अपना रिश्ता पूरी ईमानदारी से निभाते हैं।

मंगल के शुभ प्रभाव के लिए इन्हें हर मंगलवार को हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए। मंगलवार के लिए लाल, नारंगी आदि रंग के कपड़े पहनना चाहिए और अपने शुभ काम भी इसी दिन करने की कोशिश करनी चाहिए।

Related Post