Thursday, 13 June 2024

लॉन्च हुआ ये धांसू फैमिली इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत हैरान करने वाली

Ather Rizta Electric scooter launch :  Ather Rizta भारत में अपना फैमली इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर दिया है। जिसे कपंनी…

लॉन्च हुआ ये धांसू फैमिली इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत हैरान करने वाली

Ather Rizta Electric scooter launch :  Ather Rizta भारत में अपना फैमली इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर दिया है। जिसे कपंनी ने भारतीय परिवारों की जरूरत को देखते हुए तैयार किया है। खास बात है कि Ather Rizta में सेग्मेंट की सबसे बड़ी सीट और 56 लीटर का स्टोरेज स्पेश दिया गया है। इसमें आप अपनी जरूरत के सारे सामान रख सकते हो। Ather Rizta में कंपनी ने कमाल की तकनीक और फीचर्स का यूज किया है, जो इसे सेग्मेंट में बाकियों से बिल्कुल अलग बनाता है। आइए जानते है Ather Rizta अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर में और क्या खास फीचर दे रही है।

Ather Rizta इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारें में

आपको बता दें कि Ather Rizta ने अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है। जिसे एक आम परिवार की जरूरत के हिसाब से बनाया है। कंपनी ने इसकी शुरूआती कीमत महज 1,09,999 रुपये की रखी है। इस बारें में कंपनी के को-फाउंडर और CEO तरूण मेहता का कहना है कि, ये नया फैमिली इलेक्ट्रिक स्कूटर चालक और सहयात्री को बेहतर सीटिंग स्पेश देगा। इसके अलावा ये दमदार स्कूटर स्टोरज के मामले में भी कम नहीं, इसमें सामान रखने के लिए अच्छा खासा रख सकते है।

Ather Rizta Electric scooter launch

Ather Rizta फीचर

दऱअसल Ather Rizta को कंपनी ने दो अलग-अलग बैटरी पैक के साथ लॉन्च किया है। इसका छोटा बैटरी पैक सिंगल चार्ज में 121 किमी (105 किमी ट्रू रेंज) और बड़ा बैटरी पैक 160 किमी (125 किमी ट्रू रेंज) तक की यात्रा करा सकता है। इसकी के साथ IP67 रेटिंग के साथ आने वाले इस बैटरी पैक की वॉटर वेडिंग कैपेसिटी 400 मिमी है। यानी कि आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर से करीब-करीब हर तरह के रोड कंडिशन में आसानी से ड्राइव कर सकते हैं।

बेहद मजबूत है बैटरी

बता दें इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी का एक ड्रॉप टेस्ट वीडियो भी सोशल मीडिया साइट ‘X’ (पूर्व में ट्विटर) पर शेयर किया था। इस वीडियो में दिखाया गया था कि, एक व्यक्ति स्कूटर में इस्तेमाल की जाने वाली बैटरी को लेकर एक क्रेन पर चढ़ता है। यानी ये स्कूटर बैटरी के मामले में भी कमाल है। बता दें कि क्रेन के स्लाइडर को 40 फीट की उंचाई तक ले जाने के बाद बैटरी को उपर से नीचे की तरफ गिरा (Drop-Test) दिया जाता है। हैरानी की बात ये है कि, बैटरी इतनी उंचाई से गिरने के बाद के भी बिल्कुल सुरक्षित रहती है। जिससे पता चलता है इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का बैटरी मजबूत और बाकि स्कूटर के मुकाबले दमदार है। Ather Rizta Electric scooter launch

‘क्यूट’ कहने पर भड़की गर्लफ्रेंड, बॉयफ्रेंड का किया ये हाल

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

Related Post