Thursday, 18 April 2024

Business Update: स्टाॅक मार्केट में अगले हफ्ते गिरावट की जताई जा रही आशंका:सूत्र

शेयर में आपको पैसा लगाकर खूब पैसे कमाना चाहते हैं तो मिडकैप स्पेस में कुछ शयरों पर निवेश करने की…

Business Update: स्टाॅक मार्केट में अगले हफ्ते गिरावट की जताई जा रही आशंका:सूत्र

शेयर में आपको पैसा लगाकर खूब पैसे कमाना चाहते हैं तो मिडकैप स्पेस में कुछ शयरों पर निवेश करने की सोच सकते हैं। आईआईएफएल सिक्योरिटीज के निदेशक संजीव भसीन ने बताया कि निफ्टी और मेटल एवं आईटी बास्केट पर अब लोगों का कम ध्यान कम होता जा रहा है। सितंबर के दूसरे पखवाड़े में शेयर बाजार में गिरावट दर्ज होने की आशंका जताई जा रही है।

देश में मौजूद हालात की बात करें तो अगस्त के मध्य में मिडकैप शेयरों में कमी देखने को मिल रही थी। उसके बाद शेयर मार्केट में दोबारा से बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। संजीव भसीन के अनुसार मिड कैप शेयरों में निवेश कर अभी रिटर्न कमाने की शुरुआत हो सकती है। उनकी चिंता देश में ओवर आल शेयर बाजार को लेकर लगी हुई है।

करेक्शन का हो रहा इंतजार

शेयर बाजार में लंबे समय से करेक्शन का इंतजार हो रहा है जो अगले हफ्ते शुरू होने की संभावना है। शेयर बाजार के मुताबिक सितंबर का दूसरा पखवाड़ा काफी उतार-चढ़ाव वाला रहने की उम्मीद है। शेयर बाजार में ट्रेडिंग करने वाले ट्रेडर्स को अपने मुनाफे को बचाने को लेकर हेज करने की आवश्यकता है।

भारी कमजोरी की जताई जा रही आशंका

संजीव भसीन द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक मेटल और आईटी ओवरबॉट और ओवर प्राइस नजर आ रहे हैं। अगर इस सेक्टर में थोड़ा करेक्शन आता है तो इन शेयरों में काफी कमजोरी देखने को मिल सकती है। मिडकैप शेयरों में चुनिंदा स्टॉक पर दाव खेलकर मुनाफा कमाया जा सकता है। मेटल एवं आईटी कंपनियों के शेयरों में बिकवाली करने की सलाह दी गई है। शेयर बाजार में अगले हफ्ते की शुरुआत से तेज करेक्शन की आशंका है जो पूरे सितंबर तक जारी रहने की उम्मीद है।

निवेश का अभी भी है मौका

शेयर बाजार में निवेश के लिए किसी एक सेक्टर को लेकर नहीं बल्कि चुनिंदा कंपनियों पर दांव खेला जाना काफी फायदे भरा हो सकता है। निवेश कर रिटर्न कमाने के हिसाब से बॉश के शेयर खरीदेना काफी बेहतर हो सकता है। सेमीकंडक्टर के मामले को लेकर डिमांड और सप्लाई संबंधित दिक्कत महसूस की गई है जिससे और बॉश को फायदा हो सकता है। अगली दिवाली तक बॉश के शेयर 23-24 हजार रुपये की कीमत को छू सकते हैं।

Related Post